मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बालोद जिले के गुण्डरदेही विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जेवरतला पहुुंचे

Share News

@ बालोद छत्‍तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात के दौरान न केवल आमजनता से सीधा संवाद कर रहे हैं, बल्कि योजनाओं की जमीनी हकीकत का जायजा भी ले रहे हैं। वे आम जनता से रूबरू होकर उनकी समस्याओं का निराकरण करने के साथ ही कहीं गलती पाई जाने पर ठोस कार्रवाई भी कर रहे हैं।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री बघेल बालोद जिले के गुण्डरदेही विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जेवरतला पहुंचे। भारी बारिश होने के बावजूद भी वहां की जनता अपने मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए तैयार थी। लोग छतों पर, सड़कों के किनारे खड़े होकर मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहे थे। ग्राम जेवरतला पहुंचने पर मुख्यमंत्री का नर्तक दलों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जेवरलता से पांच किलोमीटर दूर ग्राम सुरसुली में लोकआस्था के केंद्र नर्मदाधाम कुंड में दीपदान किया। उन्होंने यहां माता नर्मदा मंदिर एवं शिव मंदिर में दीप प्रज्वलित कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री ने जेवरतला में बिजली वितरण कार्यालय की स्थापना एवं जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने के अलावा कई घोषणाएं की। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद, विधायक मती संगीता सिन्हा सहित जनप्रतिनिधि और भारी संख्या मंे लोग इस दौरे में मौजूद थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुण्डरदेही विधानसभा क्षेत्र के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान ग्राम जेवरतला में यात्री प्रतीक्षालय का लोकार्पण किया। इस प्रतीक्षालय के माध्यम से जेवरतला से राजनांदगांव, बालोद, दल्लीराजहरा, भानुप्रतापपुर, कोंडागांव जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में नरेश सोनवाल, रानीतर्राई ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके गांव में हाट बाजार क्लिनिक योजना के तहत तुरंत इलाज के सुविधा मिल रही है।

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम के बारे में मुख्यमंत्री के पूछने पर देवरी की गुंजा साहू ने बताया कि पहले गुरुकुल स्कूल में 21 हजार रूपए फीस देने पड़ते थे। अब निःशुल्क अंग्रेजी शिक्षा मिल रही है। नवागांव की राजीव युवा क्लब की गायत्री साहू ने राजीव मितान क्लब की गतिविधि के बारे में बताते हुए कहा कि कहा कि अभी हमें 25 हजार रुपये मिले हैं। जनक साहू खुरसुल ने बताया इस योजना से मटका फोड़, हरेली पर्व पर आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब छत्तीसगढ़ ओलिंपिक में हिस्सा लें। शारदा समूह की जया साहू और सदस्यों ने मुख्यमंत्री को बताया कि वर्मी कम्पोस्ट बेचकर उन्हें 2 लाख 10 हजार रुपये की आमदनी हुई है।

खपराभाठ की महिला सुलोचना ने बताया कि अब तक केला के उत्पादन से उन्होंने 30 हजार रुपये कमाए हैं। बाद में इसकी बिक्री से 1 लाख 70 हजार रुपये और मिलेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बाड़ी योजना की जानकारी भी ली। सुलोचना द्वारा शेड की मांग पर मुख्यमंत्री ने तुरंत इसकी स्वीकृति दे दी। किसान राजेश साहू ने मुख्यमंत्री को बताया कि आपकी सरकार बनने से हम किसान भाइयों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं। हमारी बहनों को भी रोजगार मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...