मुख्यमंत्री की म.प्र. स्टार्टअप नीति और पोर्टल गतिविधियों की समीक्षा

Share News

@ भोपाल मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कार्य कर रहे विभिन्न स्टार्टअप को एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए इन्दौर में हब की स्थापना की जाएगी। प्रदेश में लागू होने वाली स्टार्टअप नीति और स्टार्टअप पोर्टल से प्रदेश में नवाचारों के क्रियान्वयन के लिए बेहतर वातावरण उपलब्ध हो सकेगा।

मुख्यमंत्री चौहान मध्यप्रदेश स्टार्टअप नीति तथा योजना कार्यन्वयन के संबंध में निवास कार्यालय में बैठक को संबोधित कर रहे थे। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, सचिव सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम श्री पी. नरहरि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जानकारी दी गई कि प्रदेश की स्टार्टअप नीति और स्टार्टअप पोर्टल का जल्द ही क्रियान्वयन शुरू किया जाएगा।क्रियान्वयन की शुरूआत प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय और इनक्यूबेशन सेंटर के साथ वर्चुअल सहभागिता के आधार पर होगी।स्टार्टअप नीति और पोर्टल के क्रियान्वयन में भारत सरकार के उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय का सहयोग प्राप्त हो रहा है।

साथ ही सीआईआई, फिक्की, पीएचडी चेम्बर ऑफ कामर्स, नेस्कॉम तथा टाई आदि राष्ट्रीय स्तर की संस्थाएँ भी सहयोग कर रही हैं। निकट भविष्य में स्टार्टअप के लिए फंडिंग, राष्ट्रीय स्तर पर स्टार्टअप और इन्क्यूबेशन ईको सिस्टम के प्रोत्साहन के लिए जारी गतिविधियाँ और प्रदेश की स्टार्टअप नीति एवं उसके क्रियान्वयन पर परिचर्चा के सत्र भी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...