मुख्यमंत्री की प्रेरक उपस्थिति में आयोजित हुआ आशीर्वाद फाउंडेशन का ‘धरती रत्न अवॉर्ड’ समारोह

Share News

@ अहमदाबाद गुजरात 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि जनसेवा और समाज सेवा करने वाले सभी सज्जन सेवा, समर्पण और त्याग के प्रतीक हैं। शनिवार को अहमदाबाद के नारणपुरा स्थित डी.के. पटेल हॉल में आयोजित ‘धरती रत्न अवॉर्ड’ समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कुल 11 विजेताओं को अवॉर्ड से नवाजा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आशीर्वाद फाउंडेशन लगातार 45 वर्षों से शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक क्षेत्र में जन सेवा का महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। स्वयं के बल पर सेवा कार्य करना या समाज के किसी विशेष वर्ग की सहायता करने का कार्य वास्तव में चुनौतीपूर्ण होता है। ऐसे कार्यों के लिए निजी जीवन में अनेक त्याग और बलिदान देना पड़ता है। आज जिनका सम्मान हो रहा है, उन सभी अवॉर्ड विजेताओं ने ऐसी तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए लोक सेवा और समाज सेवा की ज्योति को अविरत प्रज्वलित रखा है।

इस अवसर पर सांसद नरहरि अमीन ने कहा कि आशीर्वाद फाउंडेशन सामान्य एवं मध्यम वर्ग के लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं से लेकर शिक्षा तथा समाज से संबंधित अनेक सेवा गतिविधियों से जुड़ा है। स्वेच्छा से सामाजिक सेवा कार्य करने वाले ऐसे संस्थान और जिनका आज सम्मान हो रहा है ऐसे महानुभाव वास्तव में मानवता के जीते-जागते प्रतीक हैं।

अमीन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में आज राज्य सरकार भी जनता की सेवा और कल्याण के लिए पूर्ण रूप से प्रयासरत है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण आयुष्मान योजना है। इस योजना के अंतर्गत स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के लिए 5 लाख रुपए तक स्वास्थ्य कवच मिलता है। सरकार ऐसी अनेक योजनाओं के माध्यम से जनहित और जनसेवा के कार्यों के लिए पूर्णतः कटिबद्ध है।

उल्लेखनीय है कि ‘धरती रत्न अवॉर्ड’ समाज सेवा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान देने वाले लोगों को प्रदान किया जाता है। आशीर्वाद फाउंडेशन द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा और समुदाय से संबंधित सेवाएं दी जाती हैं। इसके अंतर्गत सस्ती दरों पर दवाइयां और स्वास्थ्य सेवाएँ, मेडिकल मोबाइल वैन, स्तन कैंसर निदान और जागरूकता अभियान, करियर मार्गदर्शन और रीडिंग लाइब्रेरी जैसी सेवाएं शामिल हैं।

इस अवसर पर चयन समिति द्वारा राज्य भर से चुने गए और विभिन्न क्षेत्रों में निःस्वार्थ भाव से सेवा देने वाले 11 सेवा भावी लोगों को 11 हजार रुपए के नकद अवॉर्ड और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में राज्य के पूर्व राजस्व मंत्री कौशिक पटेल, विधायक अरविंद पटेल, गुजरात हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस एस.एम. सोनी, प्रसिद्ध साहित्यकार रघुवीर चौधरी, आशीर्वाद फाउंडेशन के अध्यक्ष आर.एस. पटेल, पी.एस.पी. प्रोजेक्ट लिमिटेड के पी.एस. पटेल, फाउंडेशन के सदस्य, न्यासीगण और साहित्यकार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...