मुख्यमंत्री ने चुराह विधानसभा क्षेत्र के लिए परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए

Share News

@ शिमला हिमाचल

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जिला चम्बा के चुराह विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 146 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं को समर्पित करने के पश्चात भंजराड़ू में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कोटला क्षेत्र के समीप मसरूंड में डिग्री कॉलेज, तीसा में राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बैरागढ़ तथा कोहल में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, कथल, बियाला तथा खंगुरू में प्राथमिक पाठशाला खोलने तथा कन्दला और भराधा में राजकीय उच्च पाठशालाआंे को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में और तीन माध्यमिक पाठशालाओं को उच्च पाठशालाओं में स्तरोन्यन करने की घोषणा की।
 
उन्होेंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए भंजराड़ू में पार्किंग का निर्माण भी किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि 146 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण तथा शिलान्यास उन लोगों के लिए उपयुक्त जवाब है, जो प्रदेश में अभूतपूर्व विकास पर प्रश्न उठा रहे थे।उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद प्रदेश सरकार ने राज्य में तीव्र तथा समग्र विकास सुनिश्चित किया है।
 
उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश में ही विकासित की गई वैक्सीन को देश के लोगों को निःशुल्क प्रदान करने के फलस्वरूप ही सम्भव हो पाया है।उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को वैक्सीनेशन के संवेदनशील मुददे पर भी राजनीति करने की कोशिश की।सांसद किशन कपूर ने कहा कि जिला चम्बा में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में गत चार वर्षों से अधिक की अवधि के दौरान अभूतपूर्व विकास हुआ है।
 
उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने अपने महत्वाकांक्षी जिला कार्यक्रम के लिए चम्बा को चुना है।उन्होंने कहा कि इससे जिला के विकास के लिए पर्याप्त निधि की उपलब्धता सुनिश्चित हुई है। उन्होंने प्रदेश के लोगों को आप के नेताओं के झूठे प्रचार से सावधान रहने को भी कहा।उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक ईमानदार तथा आम आदमी होने का दावा करते है, लेकिन गत दिन वह जिला कांगड़ा के शाहपुर में रैली में सम्मिलित होने के लिए एक चार्टर्ड विमान से आए थे।
 
विधानसभा के उपाध्यक्ष तथा स्थानीय विधायक डॉ. हंस राज ने अपने गृह क्षेत्र में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बिना किसी भेदभाव न केवल प्रदेश में तीव्र विकास सुनिश्चित किया है, बल्कि पिछड़े तथा जनजातीय क्षेत्रों के विकास पर विशेष बल भी दिया है।उन्हेांने कहा कि जिला चम्बा के लोग मुख्यमंत्री की उदारता के आभारी हैं तथा वे यह सुनिश्चित करेंगे कि जिला में सभी पांच विधानसभा सीटों पर भाजपा विजयी हो।
 
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों तथा कार्यक्रमों का लाभ समाज के हर वर्ग को प्रदान किया जाए। उन्होंने क्षेत्र की विकासात्मक मांगों के बारे भी विस्तृत जानकारी दी।इस अवसर पर मुख्य सचेतक बिक्रम जरयाल, भरमौर के विधायक जिया लाल, चम्बा के विधायक पवन नैय्यर, जिला भाजपा अध्यक्ष जसबीर नागपाल, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति निगम के उपाध्यक्ष जय सिंह, हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद विपणन एवं खाद्य प्रसंस्करण  निगम के अध्यक्ष डी.डी. ठाकुर, चुराह मण्डल के भाजपा अध्यक्ष तारा चन्द भी अन्य सहित उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...