मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक परियोजनाओं का शिलान्यास किया

Share News

@ शिमला हिमाचल

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के भडोली कटियारा में लगभग 105 करोड़ रुपये की लागत की 19 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।ज्वालामुखी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी में लोक निर्माण विभाग का मण्डल और मझीन में जल शक्ति विभाग का उप-मण्डल खोलने की घोषणा की।
 
उन्होंने आश्वासन दिया कि मन्दिर न्यास के माध्यम से नर्सिंग कॉलेज खोलने पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी से विश्व बुरी तरह प्रभावित हुआ है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम और कुशल नेतृत्व में न केवल देश में इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए समय पर निर्णय लिए, बल्कि इस घातक वायरस के खिलाफ स्वदेशी टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों को भी प्रेरित किया।
 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक चलाया गया।ज्वालामुखी के विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश चंद धवाला ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों का ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का सौभाग्य है कि प्रदेश का नेतृत्व एक साधारण और ईमानदार मुख्यमंत्री कर रहे हैं, जो विकास के मामले में हिमाचल प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।
 
उन्होंने राज्य में  महिलाओं को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में किराये में पचास प्रतिशत रियायत देने के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि गरीबों और दलितों के कल्याण के लिए शुरू की गई कई योजनाएं उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए वरदान साबित हुई हैं।
 
उन्होंने आम आदमी पार्टी नेताओं द्वारा किए जा रहे झूठे वायदों और बड़े-बड़े दावों के प्रति लोगों को आगाह भी किया। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी बंटा हुआ घर है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में भाजपा राज्य में फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में 250 करोड़ रुपये के विकास कार्य चल रहे हैं।इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, सांसद किशन कपूर और इंदु गोस्वामी, पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह रवि, जिला भाजपा अध्यक्ष और एपीएमसी के अध्यक्ष संजीव शर्मा तथा  सांस्कृितक प्रकोष्ठ के राज्य संयोजक करनैल राणा और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...