मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखण्ड सदन नई दिल्ली में प्रवासी उत्तराखण्डवासियों ने भेंट की

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखण्ड सदन नई दिल्ली में प्रवासी उत्तराखण्डवासियों ने भेंट की। मुख्यमंत्री धामी ने सभी से उत्तराखण्ड के विकास में सहयोगी बनने की अपेक्षा की। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रवासी उत्तराखण्डवासियों की समस्याओं के समाधान हेतु देहरादून में प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा।
 
इस प्रकोष्ठ के माध्यम से प्रवासी बन्धुओं की समस्याओं का समाधान करने के साथ राज्य हित से जुड़े उनके सुझावों को अमल में लाये जाने का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारे प्रदेश के लोगों ने अपनी प्रतिभा के बल पर प्रदेश के बाहर अपनी विशिष्ट पहचान बनाने के साथ ही उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया हैं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रवासी उत्तराखण्डवासी हमारे राज्य के विकास के सहभागी ही नहीं हमारे ब्रांड एंबेसडर भी है।
 
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखण्ड को देश के अग्रणी राज्यों में पहचान दिलाने केे लिये दृढ़ संकल्पित है। कृषि, बागवानी, वैकल्पिक ऊर्जा एवं पर्यटन के क्षेत्र में यहां असीमित संभावनायें हैं। हमारे अनेकों युवा इस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।
 
मुख्यमंत्री धामी ने प्रवासी उत्तराखण्डवासियों, जो उद्यमिता के क्षेत्र में प्रदेश से बाहर कार्य कर रहे है उनसे भी राज्य के युवाओं का मार्गदर्शक बनने को कहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के विकास की यात्रा हम सबकी सामूहिक यात्रा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...