प्रशासन शहरों के संग अभियान की कार्यशाला आयोजित प्रमुख शासन सचिव ने लिया फीडबैक

Share News

@ जयपुर राजस्थान

अजमेर जिले में प्रशासन शहरों के संग अभियान के कार्यों की समीक्षा के लिए जवाहर रंगमंच में सोमवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें प्रमुख शासन सचिव नगरीय निकाय कुंजीलाल मीणा ने अभियान के सम्बन्ध में फीडबैक लिया।
 
मीणा ने कहा कि सरकार द्वारा 2 अक्टूबर से 31 दिसम्बर तक प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया गया था। इस अभियान के दौरान आमजन से जुड़े मुद्दों एवं प्रकरणों का शिविर लगाकर समाधान किया गया। स्थानीय निकायों द्वारा पट्टे भी जारी किए गए।
 
जनवरी माह के प्रथम पखवाडे़ में विभिन्न जिलों से फीडबैक लिया जा रहा है। अजमेर जिले के नगरीय निकायों के अधिकारियों, प्रभारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें पट्टे सहित अन्य कार्यों के निस्तारण में आने वाली समस्याओं तथा उनके समाधान के संबंध में चर्चा की गई।
 
अजमेर विकास प्राधिकरण, नगर निगम अजमेर, नगर परिषद किशनगढ़ एवं ब्यावर तथा नगरपालिका नसीराबाद, केकड़ी, सरवाड़, पुष्कर एवं बिजयनगर के अधिकारियों ने प्रशासन शहरों के संग अभियान में किए गए कार्यों से अवगत कराया। इस दौरान आने वाली समस्याओं तथा तकनीकी परेशानियों के बारे में जानकारी दी। मीणा ने कहा कि इस फीडबैक के बारे में राज्य सरकार को अवगत कराया जाएगा और इन समस्याओं का निस्तारण उच्च स्तर से किए जाने का प्रयास किया जाएगा। इस प्रकार का फीडबैक प्रत्येक जिले से लिया जा रहा है। 
 
प्रमुख शासन सचिव नगरीय निकायों के पट्टा प्रभारियों से पट्टा वितरण की प्रगति के बारे में जानकारी ली गई। जयपुर विकास प्राधिकरण के निदेशक आयोजना विनय कुमार दलेला ने प्राधिकरण की कार्यप्रणाली के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की। नगरीय निकाय विभाग के विभिन्न नियमों तथा निर्देशों से सम्बन्धित शंकाओं का समाधान किया।
 
इस अवसर पर नगर निगम अजमेर की महापौर मती ब्रजलता हाड़ा, जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त अक्षय गोदारा, नगर निगम आयुक्त देवेन्द्र कुमार, एडीए सचिव किशोर कुमार, स्थानीय निकाय विभाग की उपनिदेशक डॉ. अनुपमा टेलर सहित प्रभारी अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...