प्रतिस्पर्धा कानून के अर्थशास्त्र पर 8वां राष्ट्रीय सम्मेलन राष्ट्रीय राजधानी में

Share News

@ नई दिल्ली

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग प्रतिस्पर्धा कानून के अर्थशास्त्र पर 8वें राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा। सीसीआई द्वारा 2016 से हर साल सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

वित्त मंत्रालय, भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार डॉ. वी अनंत नागेश्वरन ने उद्घाटन सत्र में मुख्य भाषण देने की सहमति दी है। सम्मेलन में एक पूर्ण सत्र और दो तकनीकी सत्र होते हैं। इस वर्ष के पूर्ण सम्मेलन का विषय है – ‘स्पर्धा रोधी तथा विनियम: इंटरफेस और तालमेल’।

विधि लीगल के संस्थापक और शोध निदेशक डॉ. अर्घ्य सेनगुप्ता पूर्ण सत्र के संचालक होंगे। दो तकनीकी सत्रों की अध्यक्षता क्रमशः डॉ. एम.एस. साहू, प्रोफेसर,एनएलयू दिल्ली और डॉ. आदित्य भट्टाचार्य, पूर्व वरिष्ठ प्रोफेसर, दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स द्वारा की जायेगी।

यह सम्मेलन प्रतिस्पर्धा कानून के अर्थशास्त्र में रुचि को विकसित करने और बनाए रखने तथा स्पर्धा रोधी विषय के अर्थशास्त्रियों का एक महत्वपूर्ण समूह बनाने का एक प्रयास है। यह प्रतिस्पर्धा कानून के अर्थशास्त्र के क्षेत्र में काम करने वाले विद्वानों, उपयोगकर्ताओं, शिक्षाविदों और विशेषज्ञों को एक साथ लाता है। सम्मेलन में ज्ञान साझा करना और चर्चा करना; किसी एक मामले के विषय पर आधारित सत्र से आगे जाता है और अधिनियम के प्रवर्तन के लिए आर्थिक आधार प्रदान करता है।

सम्मेलन के उद्देश्य हैं: –

प्रतिस्पर्धा कानून के अर्थशास्त्र से जुड़े समकालीन मुद्दों पर शोध और विचार-विमर्श को प्रोत्साहित करना,

भारतीय संदर्भ में प्रतिस्पर्धा के प्रासंगिक मुद्दों की बेहतर समझ विकसित करना और भारत में प्रतिस्पर्धा कानून के प्रवर्तन के निष्कर्षों को अंतिम रूप देना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...