पुष्कर के विकास के लिए राजस्थान सरकार कृत संकल्प : पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री

Share News

@ पुष्कर राजस्थान

राजस्थान सरकार के पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा कि पुष्कर के विकास के लिए राजस्थान सरकार कृत संकल्प हैं। राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री ने पुष्कर के विकास जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए 500 करोड़ रुपए की लागत के निर्माण कार्य चरणबद्ध कराने के लिए अनुमोदन कर दिया है।
 
पर्यटन मंत्री रविवार को पुष्कर प्रवास के दौरान पत्रकारों से औपचारिक बातचीत कर रहे थे । उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने एवं ग्रामीण क्षेत्र में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सतत प्रयास किए हैं । जिससे राजस्थान में देशी-विदेशी पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी हुई है ।उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग धार्मिक आस्था को बढ़ावा दे रहा है और इसके अंतर्गत कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि राजस्थान की लोक संस्कृति, लोकनृत्य, लोकगीतएवं कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह में राज्य भर में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। श्री मीणा ने कहा कि पुष्कर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री मीणा ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री श्री धर्मेन्द्र राठौड़ द्वारा राजस्थान में पर्यटन को पंख लगाने के लिए एवं शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील्स को चलाने की प्रशंसा की।
 
पर्यटन मंत्री मीणा ने पुष्कर प्रवास के दौरान अंतर्राष्ट्रीय होली महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया एवं आमजन सें जनसंवाद किया ।पर्यटन राज्यमंत्री मीणा ने तीर्थराज पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना की एवं ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर देश एवं प्रदेश में खुशहाली की कामना की ।
 
इस अवसर पर ब्रह्मा मंदिर के महंत एवं साधुओं ने प्रज्ञान पुरी के नेतृत्व में राज्यमंत्री मीणा एवं निगम अध्यक्ष राठौड़ से भेंट करराजस्थान सरकार द्वारा ब्रह्मा मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए किए गए प्रयासों की सराहना कीएवं शीघ्र ही ब्रह्मा मंदिर के शेष विकास कायोर्ं को समयबद्ध पूरा करवाने के लिए आग्रह किया। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी एवं गणमान्यजन उपस्थित थे।
 

2 thoughts on “पुष्कर के विकास के लिए राजस्थान सरकार कृत संकल्प : पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...