पुष्कर सिंह धामी ने काशीपुर में प्राइम लाइफ केयर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने काशीपुर में प्राइम लाइफ केयर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आधुनिक चिकित्सालय खुलने से क्षेत्र के आस-पास के लोगों को बेहतर एवं आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि निजी अस्पतालों के सहयोग से सभी को स्वास्थ्य गारंटी मिले। उन्होंने कहा कि अटल आयुष्मान भारत योजना से ज्यादा से ज्यादा चिकित्सालय जुड़ें, जिससे आम नागरिकों को और अधिक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी नागरिकों के स्वास्थ्य गारंटी के सपने को साकार करते हुए आयुष्मान भारत योजना लांच की है, जिसमें सालाना ₹5 लाख तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि यद्यपि राज्य की शत प्रतिशत जनता को वैक्सीन की प्रथम डोज लग चुकी हैं तथा द्वितीय डोज भी शत-प्रतिशत लगने की कगार पर है साथ ही बूस्टर डोज भी राज्य में लगाने का कार्य किया जा रहा है परंतु फिर भी राज्य की जनता को भी कोरोना के प्रति पूरी तरह से सचेत रहने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए 1064 नंबर लांच किया गया है जिस पर कोई भी नागरिक भ्रष्टाचार से संबंधित अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। उन्होंने कहा इस संबंध में भ्रष्टाचार पर अभी तीन बड़ी कार्रवाई की गई है जबकि कई शिकायतें सर्विलांस पर हैं।उन्होंने कहा कि नए बजट में सरकार ने गरीब परिवारों हेतु एक साल में तीन सिलेंडर मुफ़्त देने का वादा किया है।

साथ ही राज्य सरकार ने उत्तराखण्ड में #वृद्धावस्था_पेंशन_योजना पर बड़ा फैसला लेते हुए अब पति-पत्नी दोनों को वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ दिया है।इस दौरान कार्यक्रम में मेयर ऊषा चौधरी, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, शिव अरोड़ा, महेश जीना, पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा, डॉ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल के अलावा डॉ. अर्जुन बोहरा, दान सिंह नेगी, डॉ. मोनाल बोहरा, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे सहित अन्य सम्मानित जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...