राजस्थान आईएएस एसोसिएशन ने किया पौधारोपण

Share News

@ जयपुर राजस्थान

राजस्थान आईएएस आफिसर एसोसिएशन ने शनिवार को पर्यावरण के प्रति चेतना एवं आम जनता में प्रकृति के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए हरीश चंद्र माथुर लोक प्रशासन संस्थान में स्वयंसेवी संस्था अभ्युथानम के सहयोग से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। 
 
इस अवसर पर देशभक्ति गीतों की मधुर धुनों के बीच हरीश चंद्र माथुर लोक प्रशासन संस्थान के महानिदेशक सुधांश पंत द्वारा परिसर में अमरूद का पौधा लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  जयपुर के सुहावने मौसम ने भी कार्यक्रम का स्वागत किया एवं रिमझिम बरसती बूंदों के बीच एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट कुंजीलाल मीना ने नींबू का पौधा रोपित किया। इसी क्रम में कार्यक्रम को आगे बढाते हुऐ उपस्थित सभी आईएएस अधिकारीगण ने एक-एक फलदार पौधा लगाया।
 
एसोसिएशन के सेक्रेटेरी डॉ. समित शर्मा ने अपने घर पर तैयार कनेर के पौधे ओटीएस को भेंट किए। एसोसिएशन ने पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के आयोजन में पदाधिकारी बिष्णु चरण मल्लिक, पवन अरोडा, यज्ञ मित्र सिंह, वी पी सिंह, देवेन्द्र, और सु सौम्या ने सक्रिय भूमिका अदा की। कार्यक्रम में आईएएस अधिकारी डॉ. नीरज के. पवन, गजानंद शर्मा, महेन्द्र सोनी, मनीषा अरोडा, टीकम बोहरा, रश्मि गुप्ता, श्रुति भारद्वाज एवं 2021 बैच के प्रशिक्षु अधिकारी तथा ओटीएस के अधिकारी और कर्मचारियों ने उत्साह पूर्वक योगदान दिया। 
 
एसोसिएशन के सेक्रेटरी समित शर्मा ने बताया कि पर्यावरण एवं प्रकृति के प्रति अपने योगदान को बढाने की श्रृंखला में आगामी गांधी जयंती के अवसर पर मुख्य सचिव उषा शर्मा के मार्गदर्शन में 2100 पौधे जामडोली स्थित सामाजिक न्याय संकुल में रोपित किये जाएंगे। अंत में सभी प्रतिभागियों को पर्यावरण रक्षा संकल्प स्वरूप एक-एक पोैधा भेंटकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...