राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने हितग्राहियों को बांटे बिजली बिल माफी प्रमाण-पत्र

Share News

@ भोपाल मध्यप्रदेश

परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि कोरोना काल के बिजली बिलों के देयक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माफ करने का निर्णय लिया है।राजपूत ने मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना के तहत सुरखी विधानसभा क्षेत्र में आमजन को 14 करोड़ के बिजली बिलों के माफी संबंधी प्रमाण-पत्र वितरित किए।

राजपूत ने कहा जिन लोगों ने कोरोना काल के बिजली के बिल भर दिए हैं, उन्हें भी चिंता करने की जरूरत नहीं है, उनके पैसे आने वाले देयकों में समायोजित कर दिए जाएंगे। राजपूत द्वारा बिल माफ प्रमाण पत्र वितरित किए गए जिसमें सुरखी विधानसभा क्षेत्र के 33 हजार 703 हितग्राहियों के 14 करोड़ के बिजली बिल माफ प्रमाण पत्र हितग्राहियों को वितरित किए गए।

स्वास्थ्य शिविर में 30 प्रकार की जाँचें नि:शुल्क

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने क्षेत्र के लोगों को जैसीनगर में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में आकर जाँच कराने का आव्हान किया।शिविर में लगभग 30 प्रकार की जांच की व्यवस्था की गई तथा निःशुल्क दवाईयाँ वितरित की गई। उन्होंने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य सबसे बड़ी पूँजी है आप सभी के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए जैसीनगर में यह स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया, जिसमें अत्याधुनिक जांचें की जा रही हैं।

राजपूत ने कहा कि इस शिविर में सभी लोग अपनी जाँच कराएँ तथा इसके अलावा जो लोग इस शिविर में किसी कारणवश नहीं आ पा रहे हैं तो या गंभीर रूप से बीमार लोगों के लिए जिला स्तर पर शिविर आयोजित किया जाएगा, जिसमें भोपाल, इंदौर के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों द्वारा निशुल्क इलाज किया जाएगा। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर नेत्र शिविरों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मोतियाबिंद तथा आँखों से संबंधित जांच की जाएगी एवं मोतियाबिंद के ऑपरेशन किये जाएंगे।

हर ग्राम होगा स्वच्छ और सुंदर

मंत्री राजपूत ने कहा कि जैसीनगर सहित सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में कचरा गाड़ी तथा कचरा संग्रहण करने के लिए कचरा पेटी की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान के तहत पूरे देश में स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं इसको देखते हुए हर गाँव व कस्बे में स्वच्छता के लिए कचरा पेटी लगाई गई है, जिसमें अपने घर का कचरा डालकर अपने घर मोहल्ले क्षेत्र को स्वच्छ बनाएँ ताकि बीमारियों से छुटकारा मिल सके

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...