ऋषि देव शर्मा को अमृत महोत्सव संस्कार भारती द्वारा मुरादाबाद का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला

Share News

@ मुंबई  महाराष्ट्र

ऋषि देव शर्मा (सिनेमैटोग्राफर) को मुरादाबाद का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत संस्कार भारती द्वारा आयोजित अखिल भारतीय नाटय विधा का कार्यक्रम सिने सृष्टि भारतीय दृष्टि जो कि मुम्बई विश्व- विद्यालय कलीना केम्पस शान्ता क्रुज मुम्बई में भारत की स्वतन्त्रता में फिल्म जगत का योगदान विषय पर दो दिवसीय (13 & 14 मई 2022 को) चिन्तन, मनन एवं मंथन कार्यक्रम किया गया।

जिसमें इंद्र पाल शर्मा सह महामंत्री मेरठ प्रांत और नाटय विधा संयोजक ( ऋषि देव शर्मा भारत भूषण शर्मा) ने मुरादाबाद से इस कार्यक़म में भाग लिया।जिसमें देश के कोने कोने से संस्कार भारती के नाट्य विधा संयो. एवं देश के प्रमुख निर्माता निर्देशक, एड फिल्म मेकर, डाइरेक्टर,गीतकार, अभिनेता,फिल्म लेखक आदि फिल्म जगत के कलाविदों ने भाग लिया।

आजादी के अमृत महोत्सव मे फिल्मो का देश के लिए क्या योगदान है, उस पर चर्चा के लिए सभी फिल्मकार और नाटक कारों ने अपने अपने विचारों को रखा फिल्म के माध्यम से देश की विचार धारा को कैसे हम देश उन लोगों तक पहुंचाए शो मैन सुभाष घई और प्रसून जोशी म्यूजिक, डायरेक्टर अनु मलिक ,दुर्गा जसराज ,नीतीश भारद्वाज ने बताया कि अगर छोटे छोटे शहरों से फिल्मकार अच्छे सब्जेक्ट पर अगर फिल्म बनाए तो हमारे देश में अच्छी फिल्में देखने को मिलेगी इस संगोष्ठी में देश के बहुत बड़े बड़े एड फिल्म मेकर और फिल्म मेकर्स ने प्रतिनिधित्व किया ।

कार्यकम को सुभाष घई,अनु मलिक,नितीश भारद्वाज, दुर्गा जसराज,चन्द्र प्रकाश द्विवेदी,मधुर भण्डारकर,आशा पारिख,पदम प्रसून जोशी,आर .डी .कुलकर्णी, ए.के.रविन्द्रम,मनोज मुन्तसिर, एवं संस्कार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष वासुदेव कामत,राष्ट्रीय महामंत्री अश्वनी दलवी,राष्ट्रीय संगठन मंत्री अभिजीत गोखले,वॉकेलाल गौड़,अशोक तिवारी,रविन्द्र र्वेडेकर,रवीन्द्र भारती आदि ने संवोधित किया तथा का उदघाटन केन्द्रीय संस्कृति एवं लोक सभा कार्यवाही मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने किया।

स्वाधीनता से स्वतन्त्रता की ओर अर्थात स्वतन्त्रता से अवतक 75 वषौं तक की उपलद्धि एवं आगामी 25 वर्षों की कार्य योजना वनाकर उस पर कार्य करने पर जोर दिया गया जिससे आजादी की 100वीं वर्ष गॉंठ पर जश्न मनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...