सभी गेंदबाजों का उपलब्ध रहना टीम के लिये मनोबल बढा़ने वाला : कुमार संगकारा

Share News

@ नई दिल्ली

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक और मुख्य कोच कुमार संगकारा ने शुक्रवार को कहा कि सभी गेंदबाजों का उपलब्ध रहना टीम के लिये मनोबल बढ़ाने वाला है जबकि आईपीएल की कई अन्य टीम अपने विदेशी खिलाड़ियों की फिटनेस और अनुपलब्धता से जूझ रही हैं।

रॉयल्स ने ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की मौजूदगी वाले दमदार आक्रमण के शानदार प्रदर्शन से अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से करारी शिकस्त देकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी।

कई टीम के विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं जबकि रॉयल्स के चार मुख्य गेंदबाजों के अलावा जिम्मी नीशाम, ओबेद मैककॉय और नवदीप सैनी भी पूरे सत्र के लिये उपलब्ध हैं।संगकारा ने कहा, टी20 क्रिकेट में विशेषकर सपाट पिचों पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी समान प्रभाव डालती हैं। इसलिए यह वास्तव में मनोबल बढ़ाने वाला है कि हमारे पास सभी गेंदबाज पूरे सत्र के लिये उपलब्ध हैं।

आईपीएल में 122 मैचों में 170 विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा संन्यास लेने के बाद तेज गेंदबाजी कोच के रूप में रॉयल्स से जुड़ गये हैं।संगकारा ने कहा, यह वास्तव में अच्छा है कि वह टीम के साथ हैं। उनका होना काफी मायने रखता है।गेंदबाज उनसे बात करने का वास्तव में फायदा उठा रहे हैं। वे क्षेत्ररक्षण की सजावट और गेंदों पर चर्चा करते हैं।(भाषा)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...