सीकर जिले की प्रभारी मंत्री रावत ने रेवासा की रात्रि चौपाल में ग्रामीणजनों के सुने अभाव अभियोग

Share News

@ जयपुर राजस्थान

ग्रामीणजनों की समस्याओं के निस्तारण को लेकर प्रशासनिक स्तर पर निर्धारित रात्रि चौपाल कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को सीकर जिले के पलसाना पंचायत समिति की रेवासा में ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल का आयोजन हुआ।उद्योग एवं वाणिज्य, राजकीय उपक्रम एवं देवस्थान मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री शकुन्तला रावत की उपस्थिति में आयोजित चौपाल में ग्रामीणजनों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

ग्रामीणों के रावत के साथ हुए सीधे संवाद के दौरान सामने आई समस्याओं के जवाब में रावत ने विभागीय अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए।विभागवार समस्याओं को सुनने के बाद प्रभारी मंत्री रावत ने अधिकारियों को कम समय में समस्या के स्थायी निस्तारण करने को कहा।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में आप सभी लोग पंजीयन करवाकर राज्य सरकार द्वारा 10 लाख रूपये तक का निजी अस्पतालों में नि:शुल्क उपचार करवा सकते है।

उन्होंने बताया कि आपके गांव में काम ज्यादा हुआ है और आप गिन लेवे की 70 साल का विकास एक तरफ और तीन साल का विकास एक तरफ है तथा सीकर जिले में एन्ट्री करते है तो सड़क ए वन, स्कूल क्रमोन्नत, खेल मैदान, नेचर पार्क देखने को मिलते है।

उन्होंने कहा कि सड़क पर पड़े हुए व्यक्ति को अगर उसकों समय पर अस्पताल में जो व्यक्ति भर्ती करवायेगा उसे 5 हजार रूपये की इनाम राशि दी जायेगी। रात्रि चौपाल में प्रभारी मंत्री ने रशीदा बानो पत्नी बुंदू खां की दो पुत्रियों सानिया और सिमरन को मौके पर ही पालनहार योजना में पंजीकरण करवाकर लाभान्वित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...