सकारात्मक सोच के साथ उड़ान की करो तैयारी, विजय होगी :डॉ. नरोत्तम मिश्रा

Share News

@ भोपाल मध्यप्रदेश

मनसा वाचा-कर्मणा के साथ आत्मविश्वास से लबरेज होकर, सकारात्मक सोच रखते हुए उड़ान की तैयारी करोगे तो निश्चित ही सफलता मिलेगी। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने 32वीं राष्ट्रीय कयाकिंग-केनोइंग प्रतिस्पर्धा में शुक्रवार को हुए इवेंट के विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए यह बात कही। डॉ. मिश्रा ने भारतीय पुलिस सेवा के स्व. संजीव सिंह की स्मृति में राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आयोजन पर खेल एवं युवा कल्याण विभाग और अखिल भारतीय कयाकिंग-केनोइंग संघ का आभार व्यक्त किया।

महानिदेशक होमगार्ड पवन कुमार जैन, एडीजी अशोक अवस्थी और राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय कयाकिंग-केनोइंग संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।डॉ. मिश्रा ने कहा कि हमारे लिये गौरव की बात है कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन भोपाल में किया जा रहा है। उन्होंने प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशों से सहभागिता कर रहे 729 खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ दी।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रतियोगिता के भोपाल में होने से प्रदेश में वॉटर स्पोर्टस की गतिविधियों को निश्चित ही बढ़ावा मिलेगा। हमारे प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ी इस क्षेत्र में और आगे बढ़ने के लिये प्रोत्साहित होंगे। उन्होंने कहा कि कयाकिंग और केनोइंग में प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसे आयोजनों का निश्चित ही लाभ मिलेगा और खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदकों के प्रबल दावेदार बनेंगे।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने आयोजन पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए। इससे बच्चे निश्चित ही प्रोत्साहित होंगे और स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक रहेंगे।उन्होंने कहा कि टीवी और मोबाइल के आने से बच्चों का खेलों के प्रति रूझान घटा है।बच्चे मैदान से कट गये हैं। आधुनिकता के कारण हमारे नौनिहाल टीवी मोबाइल के सामने डट गये हैं।

बच्चों को इंटरनेट, फेसबुक, व्हाटअप आदि ने न केवल मैदान से दूर किया है, बल्कि स्वास्थ्य के प्रति भी लापरवाह बना दिया है। इस प्रकार के आयोजनों से निश्चित ही बच्चों को खेलों के प्रति रूझान बढ़ेगा, स्वास्थ्य के प्रति वे सजग रहेंगे। बेहतर आयोजन के लिये उन्होंने सभी को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...