सरपंच की कश्मीर में गोली मारकर हत्या

Share News

@ श्रीनगर जम्मू और कश्मी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी जो निर्दलीय निर्वाचित हुआ था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने पट्टन इलाके के गोसबाग में मंजूर अहमद बांगरू की हत्या की।बांगरू को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।उल्लेखनीय है कि गत तीन दिनों में बांगरू आतंकवादियों द्वारा गैर सैनिकों की लक्षित हत्या के दूसरे शिकार हैं।

इससे पहले आतंकवादियों ने बुधवार को कुलगाम जिले में स्थानीय सतीश सिंह की हत्या कर दी थी।अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों पर हमले गत दो सप्ताह में बढ़े हैं।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सरपंच की हत्या के मामले में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।उन्होंने बताया मामले की जांच प्रगति पर है और अधिकारी इस आतंकी अपराध की परिस्थितियों को स्थापित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

पूरे इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान जारी है।इस बीच उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और राजनीतिक पार्टियों ने इस हत्या की निंदा की है।सिन्हा ने कहा ‘‘मैं सरपंच मंजूर अहमद बांगरू पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं इस घृणित कृत्य करने के दोषियों को दंडित किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं शोक के इस समय में पीड़ित परिवार के साथ है।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया एक और लक्षित हत्य एक और परिवार इस शाम शोक मना रहा है।यह खत्म नहीं होने वाले हिंसा का चक्र दिल को तोड़ने वाला है। मेरी संवेदनाएं मंजूर बांगरू के परिवार के साथ है। उन्हें जन्नत नसीब हो।पीडीपी और भाजपा ने भी इस हत्या की निंदा की है।पीडीपी के प्रवक्ता ने ट्वीट किया‘‘पट्टन में सरपंच मंजूर अहमद बांगरू की हत्या की खबर से दुखी हैं। कई सुरक्षा आकलन करने श्रीनगर के सुरक्षित स्थान पर रखने के बावजूद क्यों सरपंचों की हत्या जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...