टाटा स्टील ने नोवामुंडी में ओजोन परत के संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया

Share News

@ सिद्धार्थ पाण्डेय गुवा/ जमशेदपुझारखंड 

छात्रों के बीच जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से, टाटा स्टील ने 16 सितंबर, 2022 को एमई स्कूल, नोवामुंडी में ओजोन परत के संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया।

पिंकू कुमार, हेड प्लानिंग (ओएमक्यू), टाटास्टील इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रोशन सिंह, सीनियर मैनेजर, हॉर्टिकल्चर, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और एमई स्कूल के शिक्षकों के साथ उपस्थित थे।

इस अवसर पर भाषण एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें एमई स्कूल के लगभग 150 छात्रों ने भाग लिया। सीनियर और जूनियर वर्ग में टॉप 3 छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

श्री कुमार ने विजेताओं को उनके बेहतर भविष्य के लिए बधाई दी और सभी छात्रों के इस दिवस को मनाने में भाग लेने के प्रयासों की भी सराहना की।

गौरतलब है की , 1994 में, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 16 सितंबर को “ओजोन परत के संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस”​​के रूप में घोषित किया। ओजोन परत पृथ्वी के वायुमंडल का एक हिस्सा है जो सूर्य के अधिकांश पराबैंगनी विकिरण को अवशोषित करता है जो सतह पर रहने वाले जीवों को विनाशकारी नुकसान पहुंचा सकता है। ओजोन परत की रक्षा के लिए सफल वैश्विक प्रयास और ओजोन परत को और नुकसान से रोकने के लिए मिलकर काम करने की निरंतर आवश्यकता है और इस उपलक्ष्य में यह दिन मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...