उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की ‘इन्वेस्ट राजस्थान‘ समिट की तैयारियों की समीक्षा

Share News

@ जयपुर राजस्थान

प्रदेश में आगामी 7-8 अक्टूबर को होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022 की तैयारियों को लेकर उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने बुधवार को रीको, राजस्थान वित निगम, बीआईपी और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
 
गुप्ता ने कहा कि 7-8 अक्टूबर को होने वाले समिट की तैयारियां सभी प्रभारी अधिकारियों द्वारा बेहतर तरीके से की जा रही हैं। समन्वय में किसी भी तरह का गैप नहीं रहे, इसके लिए बैठक ली गई है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व मुख्य सचिव भी अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ अब तक की तैयारियों की समीक्षा कर चुकी हैं।
 
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने अधिकारियों से उद्यमियों के रजिस्ट्रेशन से लेकर देश और विदेशों से आने वाले उद्योगपतियों के डेलीगेशन के आने, उनके ठहरने की व्यवस्था से लेकर कार्यक्रम स्थल और जयपुर के सौंदर्यीकरण, संबंधित क्षेत्र में बेहतर मोबाइल कनेक्टीविटी, उद्यमियों और आगंतुकों की वाहन व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, खानपान, अधिकारियों का प्रशिक्षण जैसे विभिन्न विषयों के बारे में प्रगति जानी। उन्होंने समिट के दौरान होने वाले लोकार्पण और शिलान्यास होने वाले कार्यों की भी समीक्षा की।
 
गौरतलब है कि 7 -8 अक्टूबर को जयपुर के जेईसीसी (सीतापुरा) में आयोजित होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान में करीब 3000 कंपनियों की भागीदारी प्रस्तावित है। 7 अक्टूबर को 3 हालों में एनआरआर सत्र, स्टार्टअप कॉनक्लेव, टूरिज्म कॉनक्लेव, एग्री बिजनेस कॉनक्लेव, एक्सप्लोरिंग इन्वेस्टमेंट इन फ्यूचर रेडी सेक्टर्स आयोजित किया जाएगा। इसी तरह 8 अक्टूबर को एमएसएमई कॉनक्लेव आयोजित किया जाएगा। 
 
इस अवसर पर उद्योग आयुक्त महेन्द्र कुमार पारख, बीआईपी आयुक्त ओम कसेरा, अतिरिक्त आयुक्त मनीषा अरोड़ा, संयुक्त शासन सचिव शक्तिसिंह राठौड़, सीआईआई के प्रतिनिधि सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...