उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

उधमसिंह नगर के खटीमा में दक्षिणी जौलासाल वन रेंज से सटे लंकापुरी गांव में घर के बाहर आंगन में लेटे 5 वर्षीय मासूम पर गुलदार ने हमला कर दिया।दादी द्वारा चिल्लाने पर गुलदार मासूम को छोड़कर जंगल में भाग गया।सूचना पर पहुंची दक्षिणी जौलासाल वन विभाग की टीम ने मासूम बलजीत सिंह को खटीमा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल को हायर सेंटर रेफर कर दिया है। पिछले कुछ समय से खटीमा और उसके आसपास के जंगलों से सटे आबादी वाले इलाकों में मानव और वन्यजीवों के बीच संघर्ष के मामले बढ़ते जा रहे हैं।रविवार को सरकारी अस्पताल खटीमा में वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा एक 5 वर्षीय बलजीत सिंह पुत्र लखविंदर सिंह निवासी लंकापुरी को भर्ती कराया गया। 5 वर्ष के मासूम बलजीत सिंह पर गुलदारा द्वारा हमला कर उसे घायल किया गया था। डॉक्टरों द्वारा मासूम का प्राथमिक उपचार कर उसे इलाज हेतु हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

घटना के मुताबिक, मासूम बलजीत सिंह घर के बाहर आंगन में पलंग पर लेटा था कि अचानक गुलदार ने हमला कर दिया। उस समय घर के बाहर दादी खड़ी थी. दादी ने गुलदार को देख चिल्लाना शुरू कर दिया जिसके बाद गुलदार भाग गया। गुलदार के मासूम पर हमला करने की जानकारी परिजनों द्वारा दक्षिणी जौलासाल रेंज के रेंजर विजय भट्ट को दी गई।इसके बाद मासूम को तत्काल वन विभाग के सरकारी वाहन से खटीमा इलाज के लिए भिजवाया।

 

********

जिला मुख्यालय से कपकोट को जोड़ने वाली हाई टेंशन लाइन को जोड़ने के लिए लगाए गए विद्युत पोल गायब हो गए। ऊर्जा निगम ने कोतवाली बागेश्वर में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।वहीं निगम द्वारा तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। ऊर्जा निगम द्वारा विद्युत लाइन को जोड़ने के लिए कुछ समय पहले विद्युत पोल लगाए गए थे।

जिसके बाद क्षेत्र के लोगों द्वारा 33 केवी की लाइन को आवासीय क्षेत्रों से दूर करने की मांग की गई थी। वहीं विद्युत पोल लगातार गायब होने लगे।वहीं इसकी सूचना ऊर्जा निगम को मिलते ही निगम ने इन पोलों की चोरी की सूचना कोतवाली बागेश्वर में दर्ज कराई है। ऊर्जा निगम कपकोट के एसडीओ सुरेंद्र भंडारी ने बताया कि ऊर्जा निगम द्वारा कपकोट को जोड़ने के लिए हाई टेंशन लाइन को जोड़ने के लिए भारी विद्युत पोलों को लगाया गया था।

जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा हाई टेंशन लाइन को आवासीय क्षेत्रों से दूर से ले जाने की मांग की गई थी। वहीं विभाग द्वारा पूर्व में लगाए गए विद्युत पोल गायब हो गए। बागेश्वर नगर के कठायतबाड़ा से कपकोट को जोड़ने के लिए कई स्थानों पर लगाए गए पोल गायब हो गए हैं।  जिसके बाद ऊर्जा निगम ने विद्युत पोलों के चोरी होने की प्राथमिकता कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई है।

********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...