उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सतपाल महाराज ने अपनी विजय को चौबट्टाखाल की जनता की जीत बताते भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया है।प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सतपाल महाराज ने अपनी विजय को जहां एक ओर चौबट्टाखाल की जनता की जीत बताया है वहीं उन्होने इसके लिए भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया है।

सतपाल महाराज ने कहा कि प्रदेश के सम्मानित मतदाताओं ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की नीतियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के धेय वाक्य पर भरोसा जताते हुए प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा को सत्ता सौंपी है।उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने अपना खोया हुआ स्वाभिमान प्राप्त करने के साथ-साथ भारत को विश्व में एक शक्तिशाली देश रूप में खड़ा किया है।

मोदी ने देश को सांस्कृतिक एवं धार्मिक पहचान देने के अलावा विकास के नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं। महाराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रति देश और प्रदेश की जनता के भरोसे का ही परिणाम है कि आज पूरे देश में भाजपा की जीत का डंका बज रहा है।

 

********

 

जनपद अल्मोड़ा की सभी छः विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की मतगणना मे गुरूवार को जिला मुख्यालय के जगत सिंह बिष्ट होटल मैनेजमेंट संस्थान में शान्तिपूर्वक सम्पन्न हुई। मतगणना शान्तिरूप से सम्पन्न होने पर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी वन्दना द्वारा मतगणना कार्य में लगे सभी कार्मिकों, सुरक्षा कर्मियों के साथ ही अन्य सभी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।
 
51-सोमेश्वर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रेखा आर्या ने अपने निकटतम कांग्रेस के प्रत्याशी राजेन्द्र बाराकोटी को 5293 मतो से पराजित किया। भाजपा प्रत्याशी रेखा आर्या को 26161 मत मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र बाराकोटी को 20868 मत मिले।52-अल्मोड़ा विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी मनोज तिवारी ने अपने निकटतम भाजपा के प्रत्याशी कैलाश शर्मा को 127 मतों से पराजित किया। कांग्रेस प्रत्याशी मनोज तिवारी को  24439 मत मिले वहीं भाजपा प्रत्याशी कैलाश शर्मा को 24312 मत मिले।
 
 53-जागेश्वर से भाजपा प्रत्याशी मोहन सिंह ने अपने निकटतम कांग्रेस प्रत्याशी गोविन्द सिंह कुंजवाल को 5883 मतो से पराजित किया। भाजपा प्रत्याशी मोहन सिंह को 27530 मत मिले तथा कांग्रेस प्रत्याशी गोविन्द सिंह कुंजवाल को 21647 मत मिले।मतगणना में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक पी0 हेमलता, पी0 आकाश, सतनाम सिंह, प्रदीप कुमार नायक, प्रमोद कुमार मिश्रा एवं मुधसूदन दास, जिला निर्वाचन अधिकारी वन्दना, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी सहित मतगणना से जुड़े समस्त अधिकारी, सुरक्षा बल, कार्मिक, निर्वाचन लड़ रहे प्रत्याशी एवं अभिकर्ता आदि उपस्थित रहे।
 

********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...