उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

उत्तराखंड में भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत के बाद अब मुख्यमंत्री बनने के लिए फिर से मारामारी शुरू हो गयी है। अब तक बीजेपी के कई नवनिर्वाचित विधायक पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। अब इस कड़ी में डोईवाला से जीते बीजेपी विधायक बृज भूषण गैरोला का नाम भी जुड़ा गया।भाजपा विधायक बृज भूषण गैरोला पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मुख्यमंत्री बनने की मांग कर रहे हैं।

इसके लिए उन्होंने बकायदा अपनी सीट छोड़ने का भी ऐलान कर दिया है।डोईवाला से जीत कर आए बृज भूषण गैरोला ने दावा किया है कि अगर त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो उनके लिए वे अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं।बृज भूषण गैरोला ने डोईवाला की जीत को त्रिवेंद्र सिंह रावत की जीत बताया है।उन्होंने कहा ये उनका सौभाग्य होगा उनके सीट छोड़ने पर त्रिवेंद्र सिंह रावत को एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

बृज भूषण गैरोला के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि वह मुख्यमंत्री के दावेदारी से पहले ही पीछे हट गए थे।उन्होंने बृज भूषण गैरोला के इस प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कहा कि यह बेहद खुशी की बात है। इसके लिए वे बृज भूषण गैरोला का धन्यवाद करते हैं।

********

जिले में स्कूलों के बाहर में मनचलों पर अब पुलिस लगाम कसेगी। स्कूल-कॉलेज आते जाते छात्राओं पर फब्तियां कसने वालों और दुपहिया पर स्टंट करने वालों पर सख्ती की जाएगी। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद एसएसपी पंकज भट्ट ने इस संबंध में थाने-चौकियों को निर्देश दिए हैं।उन्होंने कहा कि छात्राओं-महिलाओं से किसी भी प्रकार की अभद्रता करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र इन दिनों स्कूल खुलते और बंद होते समय मनचले बुलेट, कार आदि में फर्राटा भरते हुए नजर आते हैं।

इस बीच वे लोग रास्ते में चलने वाली छात्राओं पर भी फब्तियां कसते रहते हैं।पुलिस की अनुपस्थिति के कारण उनके हौसले बुलंद हो चुके हैं। अक्सर स्कूलों के बाहर मारपीट, छेड़खानी जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। इस कारण कई छात्राओं को परिवार वालों के साथ स्कूल कॉलेज आना जाना पड़ रहा है। शाम को कई मोहल्लों में भी संदिग्ध युवकों की आवाजाही बढ़ जाती है।

विधानसभा चुनाव से पहले नैनीताल जिले की कमान संभालने वाले एसएसपी पंकज भट्ट ने इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मनचलों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। थाना-चौकी प्रभारी, महिला और पुरुष टीम का गठन कर स्कूल खुलते व बंद होते समय बाहर खड़े होकर मनचलों पर नजर रखेंगे। पकड़े जाने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। ऐसे आरोपियों के चरित्र प्रमाण पत्र भी नहीं बनाए जाएंगे।

 

********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...