उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

 

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

चारधाम यात्रा का आगाज 3 मई को होगा। दो मई को यात्रा के प्रवेश द्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश से तीर्थयात्रियों का पहला जत्था लेकर दो बसें आस्था पथ पर रवाना होंगी। यात्रा का संचालन करने वाली परिवहन कंपनियों को यात्रा की अग्रिम बुकिंग मिलने लगी है। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पिछले दो साल से प्रभावित रही चारधाम यात्रा के वर्ष 2022 में रफ्तार पकड़ने के आसार बन रहे हैं।

चारधाम यात्रा आरंभ होने में करीब डेढ़ महीना है, लेकिन बाहरी प्रांतों के तीर्थयात्री अभी से चार धामों के दर्शन को लेकर खासे उत्साहित हैं। यही वजह है कि चारधाम यात्रा के लिए तीर्थयात्री बसों की अग्रिम बुकिंग कराने लगे हैं। संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के प्रभारी मदन मोहन कोठारी ने बताया कि राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से चारधाम यात्रा को लेकर तीर्थयात्री हर रोज फोन पर संपर्क साध रहे हैं।

उत्तरकाशी जिले में स्थित यमुनोत्री-गंगोत्री धाम के कपाट तीन मई को खोले जाएंगे। तीर्थनगरी ऋषिकेश से चारधाम यात्रा में बसों का संचालन नौ परिवहन कंपनियों से बनी संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति करती है। समिति के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बृजभानू प्रकाश गिरी ने बताया कि अभी तक विभिन्न प्रांतों से 42 बसों की अग्रिम बुकिंग हो चुकी है।इंक्वायरी भी रोज आ रही है। चारधाम यात्रा में बसों की कमी नहीं होगी। चारधाम यात्रा का संचालन करने वाली परिवहन कंपनियां इस बार यात्रा के लिए 1400 बसें आरक्षित करेंगी, ताकि तीर्थयात्रियों को परिवहन संबंधी दिक्कत न हो।

 

********

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार प्रचंड रूप से जनादेश मिलने के बाद जनता का आभार व्यक्त करने के लिए विजय जुलूस निकाला गया। रायवाला के अंतर्गत जगह जगह पर स्थानीय लोगों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा ढोल नगाड़ों एवं पुष्प वर्षा के साथ प्रेमचंद अग्रवाल का स्वागत किया गया। विजय जुलूस के दौरान कार्यकर्ता सड़कों पर निकले और केसरिया रंग की होली खेलकर आपस में मिठाइयां बांटी और जीत का जश्न मनाया।

हरिपुर कला के कालु सिद्ध मंदिर से प्रारंभ हुई विजय रैली रायवाला, प्रतीत नगर हनुमान चौक होते हुए गौहरीमाफी में संपन्न हुई।भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर खुशियां मनाईं। इस दौरान सड़कें केसरिया मय नजर आईं। जगह-जगह जुलूस और नारेबाजी के बीच केसरिया रंगों के अबीर और गुलाल उड़ाए गए। रास्ते में मिठाई बांटकर एक दूसरे को जीत की बधाई दी गई।

 जिंदाबाद के नारे लगाए। ढोल नगाड़ों के साथ झूमते कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। कार्यकर्ताओं ने लोगों को मिठाइयां भी बांटीं। जगह-जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रेमचंद अग्रवाल  के नारे लगाए गए।इस अवसर पर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश के देव तुल्य जनता ने उन्हे चौथी बार विधायक चुना है। उसके लिए वह ऋषिकेश की जनता के एहसानमंद हूं।

विजय जुलूस के दौरान श्यामपुर के मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, सुदेश कंडवाल, सत्येंद्र धमांद, विनोद भट्ट, राखी भट्ट, शिवानी भट्ट, जीवन जोशी, प्रधान रोहित नौटियाल, प्रधान सागर गिरी, प्रधान अनिल कुमार, राम बहादुर क्षेत्री, रुचि सती, राजेश जुगलान, बलिंदर, आशीष जोशी, बबीता रावत, ज्योति जुगलान, मुकेश डंगवाल, किरण बिष्ट, बिना बंगवाल, मनीष खंडूड़ी, आशीष उनियाल, नवीन चमोली सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...