उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव में हाल में हुई पार्टी की हार और पार्टी के भावी सांगठनिक ढांचे को लेकर राज्य की स्थिति का जायजा लेने जल्द ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे उत्तराखंड का दौरा करेंगे और जल्द ही देहरादून पहुंचकर पार्टी के नेताओं से विचार-विमर्श कर नए संगठन के गठन व भावी रणनीति पर विचार करेंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री केसी वेणुगोपाल के हवाले से उक्त समाचार को जारी करते हुए धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी फिर से नई करवट लेगी और 2024 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में और संसद के चुनाव में फिर से भारी जनमत हासिल करने का गंभीर प्रयास करेगी। उन्होंने कहा अविनाश पांडे अपने इस दौरे में जहां पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे वही हाल के चुनाव में पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लड़े पार्टी प्रत्याशियों से भी पार्टी की हार और जीत की परिस्थितियों का जायजा लेंगे।

 

********

उत्तराखंड में कोरोना के 32 नए मरीज मिले और 18 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 341 रह गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार बुधवार को देहरादून में आठ, हरिद्वार में दस, नैनीताल में आठ, पौड़ी में एक, पिथौरागढ़ में पांच नए मरीज मिले हैं।

बुधवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चम्पावत, रुद्रप्रयाग, टिहरी, यूएस नगर और उत्तरकाशी जिले में एक भी नया मरीज नहीं मिला है।राज्य भर के अस्पतालों की लैब से 5390 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई जबकि 4361 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 0.59 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96 प्रतिशत के करीब चल रही है।

 

********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...