उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

वर्ष 2021-22 में ग्राम पंचायत पिपोला ढूंग में दैवीय आपदा से हुई सार्वजनिक क्षति के निर्माण कार्य को डीएम टिहरी इवा आशीष श्रीवास्तव ने अपने विवेकाधीन कोष से 20 लाख की धनराशि खण्ड विकास अधिकारी जाखणीधार को आवंटित की है। जिससे गांव में जीर्णोंद्धार के काम किये जा रहे हैं।

ग्रामीणों डीएम की इस पहल से खुश हैं।खण्ड विकास अधिकारी व कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा जाखणीधार सुंदर सिंह नेगी ने बताया कि जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत पिपोला ढूंग में दैवीय आपदा से हुई सार्वजनिक क्षति के निर्माण कार्यों के लिए 20 लाख की धनराशि आवंटित की है, जिसमें से लगभग 11 लाख खर्च हो चुका है।बताया कि इस धनराशि से बाढ़ नियंत्रण, सुरक्षा दीवार व भूमि कटान रोकने को सुरक्षा दीवार आदि निर्माण कामों को अंजाम दिया गया है।

जिससे गांव में लोगों को राहत मिली है। बताया कि अब तक बाढ़ नियंत्रण को सुरक्षा दीवार, भूमि कटान को सुरक्षा दीवार सहित कई अन्य निर्माण कार्यों के तहत गोविंदराम के मकान के समीप, गाड़नागे तोक में कृष्णस्वरूप के मकान के समीप, पंचायत कक्ष के समीप तथा अजमढ नामे तोक में रामस्वरूप के मकान के समीप के चार कार्य पूर्ण हो चुके हैं।वहीं जयकृष्ण की गौशाला के समीप तथा गांववासियों के खेतों पर निर्माण कार्य प्रगति पर हैं।

********

नई सरकार के सीएम का शपथ ग्रहण भव्य होगा। इसके लिए प्रदेश प्रभारी ने संगठन के पदाधिकारियों को जरुरी निर्देश दिए।पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने वर्चुअल बैठक मे प्रदेश पदाधिकारियों और व्यवस्थाओं से जुड़े वरिष्ठ नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा की। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि समारोह मे समाज के सभी वर्गों की भागेदारी की जानी चाहिए।

समाज में प्रतिष्ठित विभिन्न क्षेत्रों में समाज के लिए प्रेरणा का कार्य करने वाले लोगांे के बीच यह शपथ हो जिसका प्रदेश साक्षी बने इसके लिए पूरी तैयारी की जाय। इसमें मातृ शक्ति, बुद्धिजीवी और जन सरोकारो से जुड़े सभी वर्ग सम्मिलित हो। बैठक मे प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक तथा महामंत्री संगठन अजेय कुमार भी मौजूद रहे। बैठक का संचालन पार्टी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने किया।

********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...