उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

उत्तराखंड की पांचवीं नवगठित विधानसभा के लिए सोमवार को प्रोटेम स्पीकर और नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। सोमवार को सुबह 10 बजे प्रोटेम स्पीकर की शपथ होगी। उसके बाद विधानसभा में सभी नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेंगे।

हलाांकि चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल करने वाली भाजपा अभी तक मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं कर पाई है।रविवार को पुष्कर सिंह धामी, पार्टी नेता मदन कौशिक और रमेश पोखरियाल निशंक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर सरकार गठन को लेकर चर्चा हुई। उत्तराखंड में आज होने वाली विधायक दल की बैठक को टाल दिया गया था। अब सोमवार को विधायक दल की बैठक होगी।

 

उत्तराखंड में नए सीएम को लेकर बीजेपी में लगातार बैठकों का दौर जारी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास में बैठक हुई है। इस बीच डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के आवास पर भी उत्तराखंड के नेता एकत्रित हुए और बैठक की। जिसमें कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी भी शामिल रहे, अब उत्तराखंड में कल विधायक दल की बैठक होगी।बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम उत्तराखंड पहुंच चुके हैं।

निर्वतमान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी मुख्यमंत्री के रूप में अपनी दावेदारी शीर्ष हाईकमान के सामने रखी है। वहीं, अब देखना यह है कि क्या भाजपा हाईकमान दोबारा धामी पर विश्वास जताती है या फिर नया चेहरा लाकर फिर से सबको चौंकाती है। उत्तराखंड में इस बार भी बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी  को 47 सीटें हासिल मिली हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...