उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

भारत सरकार के वित्त मंत्रालय द्वारा पूंजीगत निवेश के लिए राज्यों को वित्तीय सहायता योजना के अंतर्गत उत्तराखण्ड के लिये ₹527 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं।इस मद में पूर्व में ₹365 करोड़ की राशि अवमुक्त की गई थी। अब शेष ₹162 करोड़ की राशि भी अवमुक्त कर दी गई है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महत्वपूर्ण वित्तीय स्वीकृतियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और केन्द्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड विकास पथ पर अग्रसर है।

********

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा क्षेत्रीय सम्पर्क योजना के अंतर्गत हवाई सेवाएं प्रारंभ किये जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सीमांत क्षेत्र पिथौरागढ़ के धारचूला क्षेत्र में धारचूला हेलीपैड को हैलीपोर्ट के रूप में अपग्रेड किया जाना प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से इसकी अनुमति के लिए संबंधित को निर्देशित करने का अनुरोध किया।मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखण्ड के रुद्रप्रयाग जनपद के जखोली में सैनिक स्कूल की स्थापना के लिए रक्षा मंत्रालय भारत सरकार और उत्तराखण्ड सरकार के मध्य मेमोरेन्डम ऑफ एग्रीमेंट को संशोधन कर अवस्थापना सुविधाएं भारत सरकार से उपलब्ध कराए जाने का अनुरोध किया।

********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...