उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखण्ड किसान यूनियन के प्रतिनिधिमण्डल ने पद्म सिंह के नेतृत्व में भेंट की तथा उन्हें किसानों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की समस्याओं के समाधान के प्रति भी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी किसानों का गन्ना पिराई के लिये मिलों मे लाया जाए तथा उन्हें गन्ना मूल्य का भुगतान समय पर हो। जिलाधिकारी हरिद्वार को फ़ोन पर निर्देश दिये कि वे किसानों के प्रतिनिधियों से भेंट कर उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान कराए।

********

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री आवास में हेस्को और ICICI फाउण्डेशन के सहयोग से राज्य के 06 ज़िलों में निर्मित 15 ग्राम पुलों का वर्चुअल उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में भी इस तरह के प्रयोगों को प्रदेश में आगे बढ़ाया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की विकास योजनाओं के साथ ही प्रदेश के विकास के लिए विभिन्न संगठनों एवं संस्थानों का सहयोग लिया जायेगा, जिलाधिकारी भी इनका संज्ञान लेते हुए ग्राम व पंचायत स्तर पर इस कार्य को बढ़ावा देने के लिए आगे आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमालय के प्रति नीति आयोग जो गंभीरता जताते हैं, उनमें इस तरह के प्रयोगों की आवश्यकता उन्होंने भी महसूस की होगी
भविष्य में नीति आयोग भी उत्तराखण्ड में होने वाले इन प्रयोगों को अपनी योजनाओं में सम्मिलित कर एक आदर्श राज्य बनाने में हमारे लिए पथ प्रदर्शक होगा।इस दौरान नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार, हेस्को के संस्थापक एवं पद्म भूषण डॉ. अनिल जोशी, आईसीआईसीआई फाउण्डेशन के अध्यक्ष सौरभ सिंह के अलावा मती नीलम पटेल, प्रो. दुर्गेश पंत, अनुज अग्रवाल, सुमित शर्मा व अन्य लोग मौजूद थे।
 
 
********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...