उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने राजभवन में निजी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक की। उन्होंने अपेक्षा की, कि विश्वविद्यालय रिर्वस माईग्रेशन, आर्गेनिक फार्मिंग, महिला सशक्तीकरण एवं आर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स, मोबोलिटी और कनेक्टिविटी के क्षेत्रों में शोध एवं अध्ययन का कार्य करें।राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय और राजभवन के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए नोडल ऑफिसर की तैनाती की जायेगी।
 
उन्होंने सभी कुलपतियों से अपेक्षा की कि वे विश्वविद्यालयों की बेस्ट प्रैक्टिसिज एवं उपलब्धियों की त्रैमासिक रिपोर्ट राजभवन को सौपें साथ ही उन्होंने कहा कि निजी विश्वविद्यालय आपसी समन्वय कर बेस्ट प्रैक्टिसिज को साझा करें।देवभूमि में ऑर्गेनिक फार्मिंग को बढ़ावा देकर यहाँ की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया जा सकता है। कौशल विकास के जरिये यहाँ के युवाओं को बेहतर रोजगार के साधन उपलब्ध किए जा सकते हैं।
 
 
********
 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार स्थित प्रेमनगर आश्रम में आयोजित इंटरनेशनल मार्केटिंग कार्पोरेशन प्रा. लि.(आईएमसी)के क्रिस्टल एनिवर्सरी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री धामी ने आईएमसी की सराहना करते हुये कहा कि वह 15 वर्षों से आयुर्वेद के साथ भारतीय संस्कृति का सन्देश फैला रही है।
 
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का पूरा प्रयास है कि हरिद्वार व उत्तराखण्ड में जितने भी उद्योग हैं, उनका चहुँमुखी विकास हो।उन्होंने कहा कि हमने उद्योग समूह के लोगों को आमन्त्रित किया, जिनके द्वारा दिये गये कई सुझावों पर कार्य चल रहा है तथा कई बिन्दुओं का समाधान भी निकाल लिया गया है।
 
हमारी सरकार का पूरा प्रयास है कि जो उद्योग यहां लगे हैं, वे अच्छी तरह से चलें। इस अवसर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत, आईएमसी के डॉ. अशोक भाटिया, सु दीना भाटिया, अमित भाटिया सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे
 
 
********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...