उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशानुसार मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. सन्धु ने सभी अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव/सचिव एवं प्रभारी सचिवों को निर्देश दिए हैं कि शासन स्तर पर सोमवार को कोई भी बैठक आहुत नहीं की जाएगी। सोमवार को सभी अधिकारीगण अपने दफ़्तरों में जन सामान्य/जन प्रतिनिधियों से भेंट हेतु सुलभ रहेंगे। शासन/सचिवालय स्तर के अधिकारियों के द्वारा जन सामान्य से भेंट एवं जन समस्याओं के निस्तारण हेतु सुलभ रहने के निमित्त सम्यक विचारोपरान्त यह निर्णय लिया गया है।
 
इसके साथ ही मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि शासन स्तरीय अधिकारियों के द्वारा जिलाधिकारियों/फील्ड स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक/वीसी मंगलवार एवं गुरूवार को ही आहुत की जाएंगी।मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि गुड गवर्नेंस लोगों को महसूस होनी चाहिए। इसमें फील्ड लेवल अधिकारियों व कार्मिकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। डीएम इसमें कुशल टीम लीडर की तरह काम करें। शासन-प्रशासन के निचले स्तर तक गुड गर्वनेंस दिखनी चाहिए।
 
 
********
 
राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल से गुरमीत सिंह ने वीर माधो सिंह भण्डारी उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, देहरादून के छठे दीक्षान्त समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। कार्यक्रम से पूर्व राज्यपाल ने विश्वविद्यालय प्रांगण में ‘वाल ऑफ हिरोज’ पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।दीक्षांत समारोह में राज्यपाल द्वारा 308 शोधार्थियों को पी.एच.डी उपाधि व 66 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए गए।
 
राज्यपाल ने कहा कि उन्हें इस बात पर हर्ष है कि उपाधि एवं मेडल प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं में छात्राओं की संख्या अधिक है जो महिला शक्ति को दर्शाता है। राज्यपाल ने सभी मेडल और डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के आदर्श वीर माधो सिंह भण्डारी हम सबके लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।
 
उन्होंने सभी उपाधि धारकों को उत्तराखण्ड राज्य के विकास व जनमानस के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने में सहयोग करने का आग्रह किया।उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने तकनीकी क्षेत्र से जुड़े युवाओं एवं तकनीकी विशेषज्ञों को रक्षा क्षेत्र में उनकी समस्याओं के निवारण के लिए आर्मी डिजाइन ब्यूरो के साथ एक समझौता पत्र हस्ताक्षरित किया है, जो देश का प्रथम राज्य विश्वविद्यालय है, यह एक सराहनीय कदम है।
 
इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल, सचिव तकनीकी शिक्षा रविनाथ रामन, विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.पी.पी.ध्यानी, पद्म प्रो.ए.एम.पुरोहित, डॉ.आर.पी.गुप्ता सहित विभिन्न विश्वविद्यालय के कुलपति, विश्वविद्यालय के कार्य परिषद एवं विद्या परिषद के सदस्यगण उपस्थित रहे।
 
 
********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...