उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें…

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड एक झलक में, उत्तराखंड की प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज भद्रराज देवता के मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की।इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में लगने वाले मेले में भी प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने भद्रराज मेले को राजकीय मेला घोषित करने की घोषणा की। उन्होंने दुधली- डिगोली मोटर मार्ग के डामरीकरण हेतु वित्तीय स्वीकृति देने की घोषणा की।
 
मुख्यमंत्री धामी ने कहा की इस क्षेत्र की विभिन्न मांगों का परीक्षण कर उचित समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज ज्ञान और विज्ञान की प्रगति से हर सुविधा आसानी से मिल जाती हैं, लेकिन हमें अपनी पुरानी संस्कृति और परम्पराओं को बचाए रखना होगा।उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड आध्यात्म और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में केदारनाथ में अनेक पुनर्निर्माण कार्य हुए हैं।
 
चारधामयात्रा में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। राज्य की विकास यात्रा को सबके सहयोग से आगे बढ़ाया जाएगा। राज्य सरकार सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए कार्य कर रही है।इस दौरान पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, मसूरी के नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मसूरी मन्नू मल्ल, ओपी उनियाल, भद्रराज मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश नौटियाल, आदि उपस्थित थे।
 
 
********
 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नैनीताल स्थित राज्य अतिथि गृह में बजट 2022-23 के निर्माण में कुमाऊँ मण्डल संवाद के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रतिनिधियों के समूह के साथ बजट-पूर्व संवाद में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों से आए स्टेकहोल्डर्स का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि यह बजट आम आदमी का बजट होगा, बजट बनाने में एक आम आदमी की भी अहम भूमिका होगी।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में होमस्टे सरकार की पहली प्राथमिकता है, जिसके तहत प्रदेश में लगभग 3600 होमस्टे पंजीकृत हैं और आगे भी इसे प्राथमिकता दी जायेगी। सरकार ने कठोर नियमों को सरलीकरण करते हुये आम जनमानस के हित में कार्य किये है।मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखण्ड का होगा।
 
पर्यटन, शिक्षा, रोजगार आदि के क्षेत्र में यह वर्ष उत्तराखण्ड के लिए होगा। मुख्यमंत्री धामी ने विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रतिनिधियों से कहा कि जो जिस क्षेत्र से जुड़े है वे प्लान सुझाव बनाकर uttarakhnabudget.gmail.com पर ईमेल के माध्यम से उपलब्ध करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बजट में सभी के विचारों को समाहित किया जायेगा।मुख्यमंत्री धामी के साथ वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, वित्त सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम मौजूद रहे।
 
 
********

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...