उत्तराखंड की कमान फिर पुष्कर सिंह धामी को मिली

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सत्तासीन होकर इतिहास बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी की जीत के अगुवा रहे पुष्कर सिंह धामी ही प्रदेश की अगली सरकार के मुखिया होंगे।नई धामी सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम बुधवार 23 मार्च को होगा जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं ।

सोमवार शाम यहां भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा सह पर्यवेक्षक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी की मौजूदगी में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में धामी को सर्वसम्मति से उसका नेता चुना गया।बैठक में पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी के अलावा पार्टी के सभी पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद भी मौजूद रहे।

बैठक में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष और हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक ने धामी के नाम का प्रस्ताव किया जिसका पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और ऋषिकेश के विधायक प्रेम चंद्र अग्रवाल ने अनुमोदन किया ।इसके बाद सभी विधायकों ने धामी के नाम का समर्थन करते हुए प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से मुहर लगा दी।

इस बात का ऐलान करते हुए केंद्रीय मंत्री सिंह ने कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए धामी के अलावा और किसी का नाम नहीं आया और सभी विधायकों ने सर्वस​म्मति से उनके नाम का समर्थन किया ।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के लिए धामी पर फिर भरोसा जताया है क्योंकि वह अच्छी तरह जानते हैं कि सरकार कैसे चलाई जाती है।उन्होंने कहा कि पिछले केवल छह माह के अपने कार्यकाल में धामी ने जनता के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है जिसका परिणाम पार्टी को जीत के रूप में मिला ।धामी के नाम की घोषणा होते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया और पटाखे फोडे । नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने धामी को फूल मालाओं से लाद दिया ।

इस मौके पर धामी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाकर जनता की सेवा का मौका देने के लिए भाजपा नेतृत्व, अपने साथियों और जनता का आभार व्यक्त किया और कहा कि पार्टी द्वारा व्यक्त किए गए सभी संकल्पों को निष्ठा के साथ पूरा किया जाएगा।उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश की प्रगति के लिए काम करेंगे और उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ प्रदेश बनाएंगे ।

धामी ने कहा, राज्य के विकास को गति दी जाएगी और उत्तराखंड के विकास के लिए प्रधानमंत्री की दिशादृष्टि को वास्तविकता में बदला जाएगा । पार्टी मुख्यालय से धामी राजभवन गए जहां उन्होंने राज्यपाल लेफिटनेंट जनरल गुरमीत सिंह से मिलकर अपनी सरकार बनाने का दावा पेश किया।नई धामी सरकार का बुधवार को यहां परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा जिसके लिए प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत प्राप्त किया।हांलांकि, ‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार’ के नारे के साथ विधानसभा चुनाव लडने वाली भाजपा को जीत तक ले जाने वाले धामी अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हार गए । इस कारण नेतृत्व को मुख्यमंत्री के नाम पर नए सिरे से मंथन करना पडा जिसमें लगभग 11 दिन का वक्त लग गया ।(भाषा)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...