विकास कार्यो की जांच करें ग्रामीण स्तर की कमेटियां : देवेन्द्र सिंह बबली

Share News

@ चंडीगढ़ हरियाणा 

हरियाणा के विकास एवं पंचायत व पुरातत्व और संग्रहालय मंत्री श्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर कमेटियां का गठित कर विकास कार्यों की गुणवता की जांच की जाए।अगर किसी प्रकार की अनियमितता पाई जाती हैं, तो कमेटियां इसे सरकार के संज्ञान में लाएं ताकि उन पर तुरंत कार्रवाई की जा सके।विकास एवं पंचायत मंत्री टोहाना स्थित निवास स्थान पर नागरिकों की समस्याएं सुन रहे थे।

उन्होंने कहा कि किसी भी विकास कार्य की ग्रामीण अपने स्तर पर जाचं और निगरानी करेंगे तो विकास कार्यो में अधिक गुणवता आएगी और कार्य भी निश्चित समयवधि पर पूरे होंगे।इसके अलावा नागरिकों को विकास कार्यो का लाभ भी जल्द मिलेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिकों को सुगमता और सरलता से मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है और पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए कार्य कर रही है

ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने विकास कार्यों की गुणवत्ता में होने वाली लापरवाही की शिकायत पर संबंधित विभाग को निर्देश दिए कि विकास कार्यों को कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।इसलिए अधिकारी विकास कार्यो को पूरी सजगता से करें।उन्होंने कहा कि जनता के कार्यों के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं।नागरिकों को सरकार द्वारा लागू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं तथा विभिन्न सेवाओं का लाभ देना उनकी प्राथमिकता है।

उन्होंने नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनकी समीक्षा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों से जल्द निपटान करने के निर्देश दिए।कैबिनेट मंत्री ने क्लस्टर स्कीम के तहत आने वाले गांवों में पीने का पानी, ग्रे वाटर मैनेजमेंट, पुस्तकालय, जिम व महिला संस्कृति केंद्र का संबंधित विभाग के अधिकारियों से चार्ट प्लान के बारे जानकारी ली। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने जरूरतमंद लोगों को चेक भी वितरित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...