44वें शतरंज ओलम्पियाड में भारत ने महिला वर्ग में जॉर्जिया पर जीत दर्ज की

Share News

@ नई दिल्ली

कोनेरू हम्पी के मामल्लापुरम तमिलनाडु में चल रहे 44वें शतरंज ओलम्पियाड में बुधवार को महिलाओं के सर्किट की शीर्ष खिलाड़ियों में से एक नाना डेजाग्निडेज को मात देने के साथ भारत ए ने महिलाओं के वर्ग के छठे राउंड में तीसरी वरीयता प्राप्त जॉर्जिया पर 3-1 से शानदार जीत दर्ज की है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002EGWS.jpg

हम्पी के अलावा आर वैशाली ने भी लीला जावाशिविली को एकतरफा मुकाबले में मात दी वहीं तानिया सचदेव और हरिका द्रोनावल्ली के ड्रा से भारत को जीत दर्ज करने में सहायता मिली।

हम्पी ने कहा मैं प्रतिस्पर्धा के इस चरण में पदक के बारे में नहीं सोच रही हूं क्योंकि हमें अभी यूक्रेन के अलावा कई अच्छी टीमों के साथ खेलना है। हमारी टीम भावना ऊंची है जब भी जीत की जरूरत होती है तो हमेशा टीम का कोई न कोई खिलाड़ी आगे आता है।” मैं ढाई साल के बाद खेल रही हूं और वास्तव में शुरुआती कुछ मैचों में संघर्ष करना पड़ा। आज भी मेरा मैच खासा लंबा चला।”

भारत और जॉर्जिया के साथ संयुक्त रूप से मौजूद रोमानिया ने यूक्रेन के साथ 2-2 से ड्रा खेला जबकि अजरबेजान ने कजाखस्तान को 3-1 से मात दी। वहीं पोलैंड ने सर्बिया को 4-0 से हरा दिया।वहीं डी गुकेश ने एक बार फिर से शानदार जीत दर्ज की। उनकी यह लगातार छठी जीत रही लेकिन उनके प्रयास बेकार चले गए और भारत बी टीम ओपन वर्ग में आर्मेनिया से 1.5-2.5 से हार गई।

निहाल सरीन ने ड्रा खेला वहीं अधिबान बी और रौनक साधवानी अपने-अपने मैच हार गए। दूसरी तरफ भारत सी ने लिथुआनिया पर 3.5-1.5 से जीत दर्ज की वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त भारत ने उज्बेकिस्तान के साथ 2-2 से ड्रा खेला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...