आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने लॉन्च की फ्लोटर मोटर बीमा योजना

Share News

@ नई दिल्ली

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का मूल दर्शन ‘ग्राहक अनुभव’ है।इसी को ध्यान में रखकर कंपनी लगातार अग्रणी और नएपन वाले प्रोडक्ट के साथ ग्राहकों के सामने आ रही है
प्रमुख निजी सामान्य बीमा कंपनियों में शामिल आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने ग्राहक अनुभव को और बेहतर करने के उद्देश्य से मोटर बीमा के तहत अग्रणी और अभिनव समाधान लॉन्च किए हैं। अपने ग्राहकों के लिए मोटर फ्लोटर पेशकश इरडाई (IRDAI) द्वारा हाल ही में की गई घोषणा के अनुरूप है। यह उन लोगों को सक्षम बनाएगा, जिनके पास कई वाहन हैं। इसमें एक बीमा योजना के ही तहत आपको कार और दोपहिया सहित अपने सभी वाहनों के लिए व्यापक बीमा कवर मिलेगा, साथ ही उनके लिए एकल नवीनीकरण तिथि भी सुनिश्चित होगी।

एक ही योजना में कई वाहनों का कवर

परिणाम स्वरूप एक ही बीमा योजना के तहत आपको अपने सभी वाहनों के लिए कवर मिलेगा। यह नई पेशकश ग्राहकों के लिए बेहद सुविधाजनक होगी क्योंकि इसमें एकल प्रीमियम के साथ उनकी सभी मोटर बीमा पॉलिसी के लिए एकल पॉलिसी और एकल नवीनीकरण तिथि की सुविधा दी जा रही है।साथ ही, मोटर फ्लोटर पेशकश का विकल्प चुनने वाले ग्राहकों को कम प्रीमियम पर मोटर फ्लोटर पेशकश के तहत उनके कई वाहनों के लिए बीमा कवर मिलेगा। कुल मिलाकर, इस योजना के जरिए ग्राहकों को अपने हर वाहन के लिए अलग अलग बीमा करवाने के झंझट से मुक्ति मिलेगी। वे कम खर्च में अपने सभी वाहनों का एक ही बीमा योजना में कवर ले सकेंगे।

नोक्लेम का पूरा लाभ

जब भी कोई ग्राहक किसी पुरानी वाहन बीमा योजना से मोटर फ्लोटर पॉलिसी में शिफ्ट यानी स्थानांतरित होता है तो प्रत्येक वाहन के स्तर पर नो-क्लेम का पूरा लाभ मोटर फ्लोटर पेशकश के तहत सुनिश्चित किया जाएगा।पॉलिसी अवधि के दौरान कोई दावा नहीं होने की स्थिति में, पॉलिसीधारकों को लागू स्लैब के अनुसार नवीनीकरण पर और 50 फीसदी तक नो क्लेम बोनस की पेशकश की जाती है। इस उत्पाद के तहत, ग्राहक पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय किसी नए वाहन को इसमें जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं।

टेलीमैटिक्स ऐडऑन की पेशकश

इसके अलावा, इसके तहत बेस मोटर उत्पाद को ‘एसेट कम यूसेज’ आधारित उत्पाद में बदलने के लिए टेलीमैटिक्स ऐड ऑन की पेशकश की जाती है। बेस मोटर वाहन के बीमा के लिए लिया जाने वाला प्रीमियम आंशिक रूप से उपयोग पर निर्भर करेगा। मोटर ओन डैमेज पॉलिसी के साथ जोड़े गए ऐड-ऑन कवरेज भी मूल पॉलिसी की अवधि के लिए ही मान्य होंगे, तब तक कि उस ऐड-ऑन कवरेज में इस बारे में अलग से  कोई और प्रावधान न किया गया हो।

टेलीमैटिक्स ऐडऑन के तहतग्राहक विभिन्न योजनाओं का विकल्प चुन सकते हैं

पे-ऐज-यू-यूज (पीएवाईयू): इस योजना के तहत, ग्राहकों को उपयोग के आधार पर अलग-अलग “किलोमीटर” से चुनने की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसलिए पॉलिसी का प्रीमियम केवल उस सीमा तक सीमित होगा जिस सीमा तक वाहन का उपयोग किया जाता है या ग्राहक द्वारा उपयोग किए जाने का अनुमान लगाया जाता है। शुरू में खरीदे गए “किलोमीटर” के समाप्त होने की स्थिति में ग्राहक पॉलिसी अवधि के दौरान किलोमीटर का टॉप-अप भी कर सकते हैं। इस ऐड ऑन के तहत कवरेज तभी मान्य होगा जब खरीदे गए किलोमीटर (या ग्राहक को प्रदान किए गए अतिरिक्त ग्रेस किलोमीटर) नुकसान होने के समय आंशिक रूप से या पूरी तरह से उपयोग किए जाते हैं।

पे-हाउ-यू यूज (पीएचयूयू): इस प्लान के तहत, ड्राइविंग बिहेवियर स्कोर के अनुसार चार्ज किया गया प्रीमियम बदल जाएगा। अच्छा ड्राइविंग व्यवहार वाला ग्राहक पॉलिसी के मूल प्रीमियम पर आकर्षक छूट प्राप्त कर सकता है। यह नीति अच्छे ड्राइविंग व्यवहार को बढ़ावा देगी और पुरस्कृत करेगी। वहीं खराब ड्राइविंग व्यवहार को प्रोत्साहन देकर अच्छी ड्राइविंग आदतों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

सभी वाहनों को एक समान कवरेज

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक संजीव मंत्री ने इस बीमा योजना के लॉन्च पर कहा कि पिछले कुछ साल में, नियामक ने बीमा उद्योग में नएपन को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। हाल ही में मोटर बीमा क्षेत्र के लिए की गई घोषणाएं उस संबंध में एक और बेहतर कदम है। किसी को भी अपने स्वामित्व वाले अलग अलग वाहनों के लिए कई पॉलिसी को बनाए रखना हमेशा एक कठिन काम रहा है।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की इन पेशकश के साथ, ग्राहक अब एक एकल पॉलिसी बनाए रख सकते हैं जो उनके स्वामित्व वाले सभी वाहनों को एक समान कवरेज प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह, पे-हाउ-यू-यूज और पे-ऐज-यू-यूज ग्राहक के लिए अतिरिक्त पारदर्शिता और सुविधा सुनिश्चित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा क्योंकि ये ऐड ऑन उन्हें सटीक रूप से कवरेज का एक विचार देंगे। साथ ही कम प्रीमियम के साथ अच्छी ड्राइविंग को प्रोत्साहित करेंगे।

सस्ती दरों पर नवीन उत्पादों की पेशकश

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड, अपने बीमा उत्पादों के माध्यम से अपने मूल्यवान उपभोक्ताओं को एंड-टू एंड समाधान प्रदान करता है। मोटर बीमा बाजार में सबसे बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड अपने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ती दरों पर नवीन उत्पादों की पेशकश कर रही है। मोटर फ्लोटर और टेलीमैटिक्स ऐड-ऑन प्रसाद इस प्रमुख सामान्य बीमा कंपनी की ओर से ऐसे ही बेहद खास और नएपन के साथ लाए गए उत्पाद हैं, जो अपने ग्राहकों को एक शानदार अनुभव प्रदान करने पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं।

इसके अलावा ग्राहक सभी बीमा और वेलनेस जरूरतों के लिए हमारे सिग्नेचर आईएल टेककेयर ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। हमारे आईएल टेककेयर ऐप को अबतक 1।9 मिलियन उपयोगकर्ता ने डाउनलोड किया है। ग्राहक दावों और पॉलिसी सर्विसिंग के साथ-साथ इंस्टास्पेक्ट के माध्यम से मोटर समाचार और विचार, दोस्त गैरेज, लाइव वीडियो निरीक्षण जैसे कई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, हमारे टेलीमैटिक्स ग्राहकों को ड्राइविंग व्यवहार और विश्लेषण, कार स्वास्थ्य अवलोकन, दैनिक गतिविधि और इसके अलावा भी बहुत कुछ की पहचान करने में मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...