अजमेर संभाग में सुचारू रूप से हो पेयजल आपूर्ति : एसीएस पीएचईडी

Share News

@ जयपुर राजस्थान

अतिरिक्त मुख्य सचिव जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा कि अजमेर संभाग में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से एवं तय समय अंतराल पर करना सुनिश्चित किया जाए। 
 
डॉ. अग्रवाल गुरूवार को अजमेर कलेक्ट्रेट सभागार में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के संभाग स्तरीय अभियंताओं की समीक्षा बैठक ले रहे थे। उन्होंने अजमेर शहर में जलापूर्ति व्यवस्था के बारे में जानकारी ली और तय समय अंतराल में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
 
उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं के कार्यों में गुणवत्ता बनाए रखने तथा सर्कल स्तर की गुणवत्ता नियंत्रण टीमों को समय-समय पर गुणवत्ता निरीक्षण करने के निर्देश दिए। डॉ. अग्रवाल ने 2 अक्टूबर को प्रस्तावित ग्राम सभाओं में शत-प्रतिशत जल कनेक्शन वाले गांवों को हर घर जल गांव प्रमाण पत्र जारी करने के भी निर्देश दिए।
 
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि जनता जल योजना के विद्युत कनेक्शनों को पीएचईडी विभाग के नाम स्थानान्तरित करवाने की प्रक्रिया में तेजी लाएं एवं इस योजना पर कार्यरत कार्मिकों के बकाया मानदेय का भुगतान शीघ्र किया जाए। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत प्रतिदिन दिए जाने वाले जल कनेक्शनों की संख्या बढ़ाकर दुगुनी करने के निर्देश दिए। 
 
उन्होंने विधानसभा में उठाए गए प्रश्नों के जवाब, वीआईपी पत्रों, राजस्थान संपर्क पोर्टल की शिकायतों, हैण्डपंप-ट्यूबवैल स्थापना, लंबित विद्युत कनेक्शन आदि की समीक्षा की और इनके समय पर निस्तारण के निर्देश दिए।  बैठक में विशेष परियोजना एवं रेगुलर विंग के संभाग स्तर के अभियंता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...