अयोध्या को विश्व पर्यटक केंद्र बनाने के लिये राज्य और केंद्र सरकार तत्पर : जी. किशन रेड्डी

Share News

@ अयोध्या उत्तरप्रदेश 

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी और उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या में लता मंगेश्कर चौक का लोकार्पण किया। इस अवसर पर बोलते हुए  रेड्डी ने कहा कि अयोध्या को विश्व पर्यटक केंद्र बनाने के लिये प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और राज्य सरकार संयुक्त रुप से काम कर रही है।

रेड्डी ने कहा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री के आह्वान पर देश की सांस्कृतिक विरासत को आगे बढाने का काम किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि लता स्मृति चौक आने वाली नवजवान पीढी को लता दीदी की याद दिलायेगा और उनके गीत,गज़ल और भजन सेना के जवानों और नागरिकों को राष्ट्रभक्ति के लिये प्रेरित करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि लता दीदी के जीवन के संघर्षों और मेहनत का ही नतीजा था कि उन्हें भारत रत्न पुरुस्कार से नवाज़ा गया। रेड्डी ने कहा कि लता दीदी ने विभिन्न भाषाओं में लगभग तीस हजार गाने और भजन गाये।

 रेड्डी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमे गर्व महसूस हो रहा है कि भारत रत्न लता जी की स्मृति में बने चौक के लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ जी ने मुझे आमंत्रित किया है। 

लता ने भगवान राम चन्द्र के जीवन से सम्बंधित अनेको भजन गाये है,जो विभिन्न भाषाओं में गाये है हम दक्षिण राज्य से आते है हमारी मातृभाषा तेलगू है हम इनके भगवान राम से सम्बंधित भजन तेलगू में सुनते रहते है। हमारा मंत्रालय संस्कृति के उत्थान के लिए संकल्पित है इसके उत्थान में कोई कमी नही आने दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...