भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली

Share News

@ नई दिल्ली 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 16 से करीबी मैच जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। गुवाहाटी में खेले गए मुकाबले में भारत की ओर से केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़े। वहीं कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी शानदार पारियां खेली।

अपनी स्ट्राइक रेट के लिए काफी समय से आलोचना झेल रहे राहुल ने गुवाहाटी टी20 में 28 गेंदो पर पांच चौकों और चार चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। हालांकि फैंस चाहते थे कि 22 गेंदो पर नाबाद 61 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिए था। खुद राहुल का भी यही मानना है।

मैन ऑफ द मैच अवार्ड मिलने पर राहुल ने कहा मुझे आश्चर्य है कि मुझे मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिल रहा है ये सूर्या को मिलना चाहिए था। उसने खेल बदल दिया।

राहुल के इस सवाल पर सीनियर पत्रकार हर्षा भोगले ने कहा मैं आपको बता रहा हूं कि आपको ये अवार्ड क्यों मिल रहा है क्योंकि हमारे कमेंट्री पैनल में एक वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज को लगता है कि ओपनिंग करना एक कठिन काम है। फैंस का मानना है कि ये सीनियर सलामी बल्लेबाज पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर हैं और उनकी वजह से ही राहुल को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला है। बता दें कि हर मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का फैसला कमेंट्री पैनल ही करता है।

भोगले की बात सुनकर राहुल ने कहा मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि ये भी मुश्किल है। डीके को हमेशा बहुत ज्यादा गेंद नहीं मिलती है और वो अभूतपूर्व था और सूर्य और विराट भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...