बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार पहला राज्य है जिसने प्रत्येक प्रखंड में एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है, जो आज फलीभूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन एंबुलेंसों के परिचालन से आपातकालीन स्वास्थ्य परिवहन सेवा में गुणात्मक सुधार होगा तथा आम लोगों को इससे काफी लाभ होगा।
 
👉  नीतीश कुमार ने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के मरीजों को समय सीमा के अंदर आपातकालीन स्वास्थ्य परिवहन सेवा उपलब्ध होने से काफी सहूलियत होगी। इस पहल से मरीजों को उच्चतर इलाज की सुविधावाले अस्पतालों में ले जाने में काफी सुविधा होगी।
 
👉 मुख्यमंत्री ने दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर जगनी टोला के चार बच्चों की पानी भरे गड्ढे में डूबकर हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस घटना को काफी दु:खद बताया है। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 04-04 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है।
 
👉 सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में भू-अर्जन से संबंधित सुपौल-अररिया नई रेल परियोजना की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने राजस्व विभाग की समीक्षा की। उन्होंने बिहारशरीफ-बरबीघा-मोकामा (एनएच-82) में उपरौरा मौजा के चार भू-धारी रैयतों को वास्तविक रूप से अर्जित भूमि के अनुरूप मुआवजे की राशि के भुगतान का निर्देश दिया।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने आगामी श्रावणी मेला, 2022 की तैयारियों को लेकर बैठक की। उन्होंने मेले के सफल संचालन एवं विधि-व्यवस्था बनाये रखने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 मधुबनी के जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिले में चल रहे विकासात्मक योजनाओं के कार्य प्रगति की जानकारी ली।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने पातेपुर प्रखंड के एकनारी पंचायत के वार्ड नंबर-7 का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से मिलकर प्रधानमंत्री आवास, बिजली की उपलब्धता, राशन कार्ड तथा जलापूर्ति व्यवस्था के संबंध में फीडबैक लिया।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में IDCF (इंटेंसिफाइड डायरिया कंट्रोल फोर्टनाइट) की बैठक हुई। उन्होंने बताया कि 15 से 30 जुलाई तक जिले में सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा का आयोजन किया जायेगा, जिसके तहत 5 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चों को आशा के माध्यम से ORS के साथ जिंक की 14 गोलियाँ उपलब्ध करायी जाएगी।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, शेखोपुरसराय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित मरीजों से स्वास्थ्य केन्द्र में मिलने वाली सुविधा के संबंध में फीडबैक लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...