बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान की शुरुआत जल के संरक्षण एवं हरियाली को बढ़ाने के लिए की गयी है। इस अभियान के सभी अवयवों की कार्य प्रगति की नियमित समीक्षा करते रहें। जल संचयन के कार्यों में कहीं कोई अवरोध हो तो उसे जल्द दूर करें तथा नहरों में जलापूर्ति लगातार जारी रखें।
 
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद-उल अजहा (बकरीद) के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि यह असीम आस्था का त्योहार है। खुदा के हुक्म पर बड़ी से बड़ी कुर्बानी के लिए तैयार रहना इस त्योहार का आदर्श है। उन्होंने आपसी भाईचारे एवं सद्भाव के साथ त्योहार मनाने की अपील की है।
 
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से हुए हादसे में श्रद्धालुओं की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि श्रद्धालुओं की मृत्यु अत्यंत दु:खद है। जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं के परिजनों के प्रति उनकी गहरी संवेदन है। उन्होंने घायल श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है।
 
👉दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में सम्भावित बाढ़ एवं सुखाड़ को लेकर आपदा प्रबंधन की बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉बांका के जिलाधिकारी अंशुल कुमार की अध्यक्षता में कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने कृषि सम्मान निधि योजना, ई-केवाईसी, एनपीसीएल सीडिंग, आधार सत्यापन, उर्वरक छापेमारी तथा बीज अंकुरण की समीक्षा की।
 
👉जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पांडेय ने प्रधानमंत्री आवास तथा मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लाभुकों के बकाये किस्त की राशी के शीघ्र भुगतान तथा आवास दिवस पर क्षेत्र में उपस्थित होकर आवास निर्माण कराने का निर्देश दिया।
 
👉वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों एवं कार्यपालक अभियंताओं के साथ सम्भावित बाढ़ और सुखाड़ की स्थिति से निपटने हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।
 
👉नवादा की जिला पदाधिकारी उदिता सिंह की अध्यक्षता में आईसीडीएस के द्वारा क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने डीपीओ को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कार्यों की प्रगति की समीक्षा की तथा केंद्र पर पहुंचे आवेदकों से कार्य संचालन के संबंध में जानकारी ली।
 
👉बेतिया के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कोल्ड रूम से राइपनिंग चैम्बर, नानोसती का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इच्छुक अन्य लोगों को भी कोल्ड रूम से राइपनिंग चैम्बर अधिष्ठापन एवं उपयोग कराने के लिए प्रेरित करने तथा बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...