बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ डॉ. एच.एन. दिवाकर द्वारा लिखित पुस्तक ‘फ्रॉम पी.एच.सी. टू सुपर स्पेशियलिटी ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल (ए जर्नी ऑफ एफर्टस स्ट्रगल एंड ट्राइंफ)’ का विमोचन किया। इस मौके पर उन्होंने डॉ. दिवाकर को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल मंगलवार को 414.84 करोड़ रुपये की लागत से पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, भवन निर्माण विभाग और पथ निर्माण विभाग की विभिन्न योजानओं का शिलान्यास तथा उद्घाटन एवं पुस्तिका विमोचन करेंगे।
 
👉 जम्मू कश्मीर के मेंढर सेक्टर में ग्रेनेड ब्लास्ट में भागलपुर जिले के चंपानगर के निवासी कैप्टन आनंद के शहीद होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आनंद की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा। राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ शहीद जवान का अंतिम संस्कार किया जाएगा।
 
👉 मधुबनी के जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने जिले में कम वर्षापात, भूजलस्तर, चापाकलों की स्थिति, सिंचाई के साधनों तथा संभावित बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिन-जिन क्षेत्रों में नहर की व्यवस्था है, वहां नहरों के अंतिम छोर तक पानी पहुचाएं तथा सभी बंद पड़े नलकूपों को अविलंब चालू करवाएं।
 
👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में राजकीय नलकूपों के सफल संचालन एवं रख-रखाव के संबंध में पंचायत के मुखिया एवं सचिव के साथ एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने NH-107 के कार्य का निरीक्षण किया तथा संबंधित विभाग एवं एजेंसी को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।
 
👉 रोहतास के जिला पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति, सात निश्चय योजना, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, अमृत सरोवर योजना तथा सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षा की। उन्होंने अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब/पोखर खनन का कार्य जारी रखने का निर्देश दिया।
 
👉 बांका के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने जिलेबियामोड़ धर्मशाला का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कांवरियों को प्रदान की जा रही सेवाओं में सुधार लाने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...