बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मंगलवार को 414.84 करोड़ रुपये की लागत से पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन तथा ‘बिहार में विकास पथ पर अति पिछड़ा वर्ग’ पुस्तिका का विमोचन किया।
 
👉 कार्यक्रम के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे खुशी है कि 3 जगहों पर पटना, नवादा और वैशाली जिले में नवनिर्मित जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास भवन का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि चाहेंगे कि बचे हुये कार्य जल्द से जल्द पूर्ण हो जाएं।
 
👉 दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अन्तर्गत पंचायती राज विभाग के द्वारा संचालित ‘हर घर नल जल’ एवं हर घर तक पक्की नाली-गली योजना की समीक्षा हुई।
 
👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने जिले में जन वितरण प्रणाली को प्रभावी तरीके से लागू करते हुए लाभुकों को समय पर लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया।
 
👉 किशनगंज के जिला पदाधिकारी कांत शास्त्री की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी उपस्थित रहे।
 
👉 गोपालगंज के जिला पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय विकास समिति की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र, हाजीपुर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड के तहत ऋण प्राप्त करने आये लाभार्थियों से बातचीत कर जानकारी प्राप्त की।
 
👉 नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सरमेरा अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया तथा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन से संबंधित कार्यों एवं तैयारियों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने किया सरमेरा अंचल कार्यालय का निरीक्षण।
 
👉 मुंगेर के जिलाधिकारी नवीन कुमार ने आंतरिक संसाधन, आवास, मनरेगा, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवं आपूर्ति से संबंधित समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने मातृत्व अवकाश लाभ का निष्पादन कर प्रखंडवार सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...