बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि छात्रावास में रहने वाले अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अतिपिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों को छात्रावास, अनुदान और खाद्यान्न आपूर्ति योजना का लाभ दिया जा रहा है। इसके तहत छात्रों को नि:शुल्क आवासन, 15 किलोग्राम मुफ्त अनाज के साथ-साथ एक हजार रुपये प्रतिमाह का लाभ भी दिया जा रहा है। सबके हित में एक-एक काम किया जा रहा है। सर्व समुदाय के कल्याण और विकास के लिए राज्य सरकार निरंतर काम कर रही है।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं का जब भी परिणाम आता है तो बिहार के सभी कम्युनिटी के छात्रों का काफी बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलता है। महिलाओं के उत्थान के साथ-साथ सर्वसमाज के लोगों के लिए हमलोग निरंतर प्रयासरत है। गरीब तबके के लोगों के जीवन स्तर में भी काफी बदलाव हुआ है।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार की अध्यक्षता में जिला खनन टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने बुद्ध सम्यक स्मृति स्तूप एवं संग्रहालय निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा हुई। उन्होंने जननी बाल सुरक्षा योजना, आर.सी.एस. पोर्टल इंट्री, संस्थागत प्रसव, बी.सी.जी. टीका, जनगणना स्थिरता पखवाड़ा, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 किशनगंज के जिलाधिकारी कांत शास्त्री ने जिला जनसंपर्क कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने संभावित बाढ़ को लेकर कोसी नदी के पूर्वी तटबन्ध का निरीक्षण किया।
 
👉 मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक हुई। उन्होंने लंबित विकासात्मक योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने का निर्देश दिया।
 
👉 सीतामढ़ी के जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा ने जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने फरियादियों के बैठने हेतु उचित व्यवस्था, शुद्ध पेयजल एवं शौचालय व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...