बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा है कि ‘गंगा जलापूर्ति योजना’ का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करें, इस काम में तेजी लाएं ताकि नवादा, राजगीर, गया और बोधगया में जलापूर्ति का काम जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। इससे लोगों को काफी सुविधा होगी।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फल्गु नदी में बन रहे रबड़ डैम का काम तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इसके बन जाने से पितृपक्ष के दौरान आने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। मालूम हो कि गया में आगामी 9 सितंबर से 25 सितंबर तक चलने वाले विश्व प्रसिद्ध पृतिपक्ष मेले की तैयारी जोर-शोर से चल रही है।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने आज समाहरणालय सभागार में कुल 131 नवनियुक्त पंचायत सचिवों को औपबंधिक नियुक्ति पत्र का वितरण तथा पंचायतों में निष्पक्ष एवं कार्य कुशलता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया।
 
👉 सिवान के जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में सभी शाखाओं के प्रभारी पदाधिकारी एवं 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय ने जिले में महिला पर्यवेक्षिका के 13 रिक्त पदों पर नियोजन हेतु चयन समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। इस मौके पर कुल 39 आवेदक को बुलाया गया था जिसमें 24 काउंसलिंग में उपस्थित हुए। 22 आवेदकों का कागजात पूर्ण था जिसका औपबंधिक मेधा सूची के प्रकाशन का निर्णय लिया गयाI
 
👉 शेखपुरा के जिला पदाधिकारी सावन कुमार ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि ओपीडी, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड की सेवाएं मरीजों को प्रदान की जा रही थी।
 
👉 भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में चौकीदार नियुक्ति संबंधित अनुकंपा समिति की बैठक हुई। इस मौके पर कुल 17 मामलों पर विचार किया गया।
 
👉 नवादा की जिलाधिकारी उदिता सिंह की अध्यक्षता में मद्य निषेध से संबंधित समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 किशनगंज के जिला पदाधिकारी कांत शास्त्री की अध्यक्षता में जिला अंतर्गत संचालित सभी भू-अर्जन कार्य तथा वृहत परियोजनाओं के कार्य की प्रगति की समीक्षा हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित कार्यपालक अभियंता एवं प्राधिकृत एजेंसी तथा संबंधित पदाधिकारियों को कार्य निर्धारित समय सीमा के अंदर करने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग, पटना से पंचायत सचिव के पद पर अनुशंसित 25 अभ्यर्थियों को औपबंधिक नियुक्ति पत्र प्रदान किया। इस मौके पर उन्होंने शुभकामना देते हुए लोकहित में काम करने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...