बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को गंगा नदी के किनारे वाले जिलों में बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह अलर्ट रहने और सारी तैयारी पूर्ण रखने का निर्देश दिया। इस मौके पर जल संसाधन-सह-सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री संजय कुमार झा समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूग्राम में निर्माण कार्य के दौरान निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की 17वीं मंजिल से नीचे गिरने की घटना में बिहार के रहने वाले 04 लोगों की मौत पर मर्माहत हैं। उन्होंने इस घटना को काफी दु:खद बताया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वैशाली जिले में हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस घटना को काफी दु:खद बताया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में मृत व्यक्तियों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने फसल आच्छादन बढ़ाने में सहयोग करने तथा डीजल अनुदान हेतु प्राप्त आवेदनों को ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय ने जिला राजस्व शाखा का औचक निरीक्षण कियाI उन्होंने लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार ने चेवाड़ा प्रखंड के ग्राम पंचायत लहना में धान आच्छादन बिजली आपूर्ति एवं खाद की उपलब्धता की जांच की।
 
👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने फतेहपुर स्थित ढाढर सिंचाई परियोजना बराज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डीजल अनुदान के लिए किसानों को जागरूक करने हेतु स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जिले में चल रहे धान की रोपनी कार्य में तेजी लाने सुनिश्चित कराने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में जिला अनुकंपा समिति एवं जिला चयन समिति की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बिहपुर प्रखंड भ्रमण क्रम में बिहपुर-बीरपुर परियोजना अंतर्गत निर्माणाधीन फोरलेन ब्रिज (एप्रोच रोड सहित) का निरीक्षण किया। उन्होंने समय सीमा के अंदर कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...