बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीद दिवस पर अमर स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर उन्हें शत्-शत् नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने धान की रोपनी, डीजल अनुदान, आकस्मिक फसल योजना, नहर में पानी की उपलब्धता, राजकीय नलकूप को क्रियाशील बनाने के संबंध में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय ने भ्रमण कार्यक्रम के तहत अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, लखावर का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थिति पंजी, ड्यूटी रोस्टर, स्टॉक पंजी, दावा की उपलब्धता और साफ-सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। जिले में अब तक 85 प्रतिशत रोपनी का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार ने जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक की। उन्होंने ससमय शत-प्रतिशत PDS दुकानों पर डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।
 
👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष ने चौथम प्रखंड के ठूठी मोहनपुर पंचायत में विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच की। इस दौरान उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं योजनाओं के अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं के बारे में स्थानीय लोगों से फीडबैक प्राप्त किया।
 
👉 किशनगंज के जिलाधिकारी कांत शास्त्री की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिले के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने हथुआ प्रखंड का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत किये जा रहे कार्य प्रगति की जांच की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...