बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को भोजपुर जिला के कोईलवर में बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान के निर्मित परिसर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यहां मानसिक चिकित्सा की पी.जी. की पढ़ाई एवं नर्सिंग की पढ़ाई की व्यवस्था भी होगी। टेली मेडिसीन की भी यहां सुविधा होगी।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर राज्य के सभी श्रमिक भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह सृजन के प्रणेता भगवान विश्वकर्मा की आराधना का दिवस है। आज राज्य जिस प्रकार विभिन्न क्षेत्रों में तरक्की के नए आयामों को छू रहा है, उसमें हमारे श्रमिक भाई-बहनों का अतुलनीय योगदान है। मेरा विश्वास है कि सभी श्रमिक भाई-बहनों के सहयोग से राज्य निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहेगा।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चेहल्लुम के अवसर पर हजरत इमाम हुसैन और कर्बला के तमाम शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि पेश की। उन्होंने चेहल्लुम को आपसी भाईचारा, पारस्परिक प्रेम, सामाजिक सद्भाव, शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील प्रदेश एवं देशवासियों से की।
 
👉 माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी तथा उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने प्राथमिक विद्यालय, किशुनपुर मुसहर टोली, बिहटा का निरीक्षण किया तथा बच्चों एवं अभिभावकों से फीडबैक लिए।
 
👉 जहानाबाद के जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र (DRCC) में उद्योग विभाग, बिहार सरकार द्वारा जिला स्तरीय तीन दिवसीय उद्योग मेला सह प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। मेले का शुभारंभ उद्योग विभाग के विशेष सचिव आलोक कुमार एवं उप विकास आयुक्त पारितोष कुमार के कर-कमलों से किया गया।
 
👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने नगरपालिका निर्वाचन, 2022 हेतु गठित ईवीएम कोषांग के अंतर्गत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया।
 
👉 सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री सामर्थ्य योजना ‘संबल’ के तहत बैटरी चालित ट्राई साइकिल के लिए स्क्रीनिंग समिति की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई।
 
👉 गोपालगंज के जिला पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की समीक्षा बैठक हुई।
 
👉 किशनगंज के जिलाधिकारी कांत शास्त्री की अध्यक्षता में एकल उपयोग प्लास्टिक पर प्रभावी ढंग से नियंत्रण को लेकर सभी संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन कर विभिन्न प्रखंडों से आए लगभग 65 लोगों की समस्याएं सुनीं तथा इसके समाधान हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...