बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को नवनियुक्त पशु चिकित्सा पदाधिकारियों एवं मत्स्य विकास पदाधिकारियों की नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान कहा कि एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के साथ-साथ महाविद्यालयों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। बिहार में पशुओं के विकास के लिए अलग से यूनिवर्सिटी की स्थापना की गयी है। उन्होंने कहा कि पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग को ध्यान में रखते हुए भी यूनिवर्सिटी की स्थापना की गयी।
 
👉 मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ सभी छात्रों को दो हजार रुपये प्रतिमाह देना शुरू किया। छह हजार रुपये प्रतिवर्ष किताब वगैरह के लिए भी राशि दी जा रही है। कृषि हो, चाहे पशुपालन हो, दोनों के विकास के लिए हम सभी लोग पूरे तौर पर काम कर रहे हैं।
 
👉 अररिया की जिलाधिकारी इनायत खान की अध्यक्षता में दुर्गा पूजा, 2022 को लेकर शांति समिति के साथ बैठक हुई। उन्होंने त्योहार को शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की।
 
👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने विशिष्ट दत्तक ग्रहण, हजियापुर मोड़ का निरीक्षण किया। उन्होंने संस्थान में आवश्यक सुविधा प्रदान कराने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय और पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में मद्य निषेध विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने शराबबंदी कानून को कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश दिये।
 
👉 सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में ‘पोषण माह’ कार्यक्रम के अंतर्गत जिला समन्वयक-सह-सेमिनार का आयोजन किया गया। इस मौके पर उन्होंने हरी झंडी दिखाकर पोषण रथ को भी रवाना किया।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में जिलास्तरीय तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने स्ट्रीट लाईट की स्थिति तथा सड़क किनारे लगे लाईट की रख-रखाव एवं ससमय मरम्मति कराने के संबंध में कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की। उन्होंने जिला अंतर्गत यातायात प्रबंधन एवं सड़क सुरक्षा मानकों के अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा की अध्यक्षता में राजस्व विभाग एवं आंतरिक संसाधनों को लेकर बैठक हुई। उन्होंने लंबित मामलों को शीघ्र ही निष्पादन के निर्देश दिये।
 
👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने सड़क हादसे के पांच मृतकों के आश्रितों के बीच 05-05 लाख रु. का अंतरिम मुआवजा भुगतान हेतु प्रमाण पत्र प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...