बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति भवन-सह-पुस्तकालय, सिताब दियारा से मुख्य पथ तक नवनिर्मित पथ का लोकार्पण किया गया l इस मौके पर उपमुख्यमंत्री-सह-पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी समेत कई सांसद एवं वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।
 
👉 मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मृति भवन-सह-पुस्तकालय का जो निर्माण हुआ है इसमें लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जीवनी, संपूर्ण क्रांति और समाजवादी आंदोलन से संबंधित 500 मूल छाया चित्र को प्रदर्शित एवं लगभग 800 पुस्तकों का संग्रह किया गया है।
 
👉 नीतीश कुमार ने कहा कि इस पुस्तकालय में श्रद्धेय लोकनायक जयप्रकाश नारायण की संपूर्ण क्रांति से संबंधित विभिन्न संस्थाओं द्वारा निर्मित फिल्म का 28 सी.डी का भी संग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि इस पथ के निर्माण होने से बिहार और यूपी के लोगों को आने-जाने में काफी सहूलियत होगी।
 
👉 राज्य की बिजली कंपनियों द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 के प्रथम छमाही में 6237 करोड़ रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई है। ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव-सह- बीएसपीएचसीएल के प्रबंध निदेशक संजीव हंस ने पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा सभी सम्मानित ग्राहकों को बधाई देते हुए कहा कि यह वृद्धि सभी के बेहतरीन प्रयासों एवं विश्वासों का नतीजा है।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने राजकीय बालिका उच्य विद्यालय, गर्दनीबाग का निरीक्षण किया एवं विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक की। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार ने जिला कृषि कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। उन्होंने सड़क सुरक्षा नियम का पालन सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नवनिर्मित वेट लिफ्टिंग एंड बॉक्सिंग क्लब, जिम, व्यामशाला, बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस इनडोर स्टेडियम, अरेराज का लिया जायजा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य ही जीवन है। स्थानीय युवा वर्ग इन सभी सुविधाओं का लाभ उठाकर नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर सकते हैं।
 
👉 पूर्णिया के जिलाधिकारी सुर्हष भगत की अध्यक्षता में जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक हुई। उन्होंने लंबित कार्यों को अविलंब पूर्ण करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
👉 बेतिया के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने अवर निबंधन कार्यालय, लौरिया का शुभारम्भ किया। उन्होंने अवर निबंधन पदाधिकारी को ‘शटल सेवा’ सुचारू रूप से संचालन हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...