DAV Public School गुवा का स्थापना दिवस आगामी 25 जुलाई को मनाई जाएगी

Share News

@ सिद्धार्थ पाण्डेय जमशेदपुर  झारखंड 

DAV Public School गुवा का स्थापना दिवस आगामी 25 जुलाई को मनाए जाने का निर्णय डीएवी संस्था गुवा प्रबंधन द्वारा लिया गया है । स्थापना दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेल गुआ मुख्य महाप्रबंधक विपिन कुमार गिरी के साथ-साथ महिला समिति अध्यक्ष स्मिता गिरी व सेल के दर्जनों पदाधिकारी होंगे ।

इसकी जानकारी स्कूल के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार ने दी। साक्षात्कार में प्राचार्य डॉ मनोज कुमार ने विद्यालय के उत्तरोत्तर विकास एवं विद्यालय के बढ़ते चरण पर सारगर्भित जानकारी दी ।DAV Public School गुआ वर्ष 1992 में स्थापना के बाद से निरंतर विकास की ओर अग्रसर है । करीब 21 -22 बच्चों से स्थापित विद्यालय बेहतर शिक्षण के कारण निरंतर अभिभावकों के बीच अपनी पहचान छोड़ता जा रहा है ।

विद्यालय के प्रारंभ से निरंतर क्रमशःआधा दर्जन प्राचार्य सेवा दे चुके हैं ।सेल गुआ प्रबंधन के सहयोग से विद्यालय दिन दूनी – रात चौगुनी आगे बढ़ता जा रहा है । खेलकूद में विद्यालय राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है । विद्यालय के बच्चों अभी हाल फिलहाल में फुटबॉल मैच में उम्दा प्रदर्शन कर विद्यालय की पहचान रांची संभाग डीएवी स्कूल में बनाई है । संगीत में ही विद्यालय ने उत्कृष्ट पहचान चाईबासा के साथ-साथ रांची क्षेत्र में बना चुकी है ।

वर्तमान में संस्था से अध्ययनरत ज्ञान प्राप्त कर चुके बच्चों ने विद्यालय की कीर्ति देश – विदेश में बनाई है ।विद्यालय के छात्र यहां से कक्षा दशम उतीर्ण करने के बाद आगे की पढ़ाई कर सिंगापुर, मलेशिया, दिल्ली,कोलकाता, नई दिल्ली के उत्कृष्ट संस्थानों में अपनी सेवा दे रहे हैं । दर्जनों छात्रों ने मेडिकल इंजीनियरिंग, फार्मासिस्ट, व अन्य टेक्निकल लाइन में आगे बढ़ते हुए कार्यरत हैं ।विद्यालय का सबसे बड़ा गौरव इस क्षेत्र के आदिवासी बच्चे हैं ।जिन का सर्वांगीण विकास इस विद्यालय के माध्यम से हो रहा है ।

विद्यालय निरंतर बच्चों को अच्छी शिक्षा देते हुए राष्ट्र को समर्पित कर रही है ।अच्छे शिक्षकों एवं सेल प्रबंधन के सहयोग से गुआ जैसे छोटे जगह में संचालित विद्यालय किसी बड़ी शहर के विद्यालय से कम नहीं है ।विद्यालय के बीज को महर्षि नारायण दास ग्रोवर गुवा में आकर 1992 में लगाई गई थी। जो वर्तमान में एक वटवृक्ष का रूप लेता हुआ राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाता जा रहा है ।उक्त तथ्यों को बताते हुए विद्यालय के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार ने कहा कि वर्तमान में एलकेजी से कक्षा 12वी विज्ञान संकाय तक संचालित विद्यालय हर दृष्टिकोण से बच्चों को बेहतर शिक्षा दे रही है ।

विद्यालय में हर तरह की सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दे मुख्य महाप्रबंधक विपीन कु गिरी ने कहा कि बहुत जल्द दयानंद एंग्लो वैदिक पब्लिक स्कूल गुवा में बच्चो की सुविधा के तहत चार अतिरिक्त कमरों का निर्माण किया जाएगा।जिसमें बच्चे बैठ सुविधा जनक ढंग से शिक्षा ग्रहण कर सके। बच्चों के सर्वांगीण करते हुए विद्यालय को हर दृष्टिकोण से बच्चों के लिए उत्कृष्ट शिक्षण संस्थान के रूप में परिवर्तित करने के लिए सेल प्रबंधन अग्रसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...